देश

जनता कर्फ्यू: संडे को नहीं चलेगी दिल्‍ली मेट्रो

नई दिल्‍ली
कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च (रविवार) को 'जनता कर्फ्यू' लगाने की अपील की है। दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने फैसला किया है कि उस दिन मेट्रो नहीं चलेगी। एक बयान में DMRC ने कहा कि यह कदम लोगों के घरों में रहने और सोशल डिस्‍टेंसिंग मेंटेन करने के लिए प्रोत्‍साहित करने के लिए उठाया गया है। दिल्‍ली मेट्रो ने ट्रेवलर्स के लिए एडवायजरी भी जारी की है जिसमें उसके द्वारा COVID-19 को लेकर उठाए जा रहे स्‍टेप्‍स की इंफॉर्मेशन है।

दिल्‍ली मेट्रो ने पैसेंजर्स को जो एडवाजयरी जारी की है, उसमें लोगों से बहुत जरूरी होने पर ही मेट्रो लेने की अपील है। इसके अलावा लोगों से सोशल डिस्‍टेंसिंग मेंटेन रखने को भी कहा जा रहा है। मेट्रो में पैसेंजर्स को खड़ा रहने नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा एक सीट छोड़कर बैठने को कहा गया है।

COVID-19 के लक्षण वाले न करें ट्रेवल
दिल्‍ली के सभी मेट्रो स्‍टेशंस पर थर्मल स्‍क्रीनिंग का इंतजाम है। पैसेंजर्स की रैंडम स्‍क्रीनिंग की जाएगी। अगर किसी में कोरोना वायरस के कोई लक्षण दिखते हैं या उसे बुखार है तो उसको फौरन मेडिकल टेस्‍ट और क्‍वारंटाइन के लिए अधिकारियों के पास भेजा जाएगा। साथ ही कुछ ऐसे स्‍टेशंस जहां पर ज्‍यादा भीड़ होगी तो वहां पर मेट्रो को नहीं भी रोका जा सकता है। ऐसा सोशल डिस्‍टेंस मेंटेन रखने के लिए किया जाएगा।

सिचुएशन के हिसाब से मेट्रो के फेरे भी कम किए जा सकते हैं। दिल्‍ली मेट्रो ने सभी से केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से जारी एडवायजरी फॉलो करने को कहा है। जिस पैसेंजर को COVID-19 जैसे लक्षण हैं, उसे मेट्रो या किसी भी अन्‍य पब्लिक ट्रांसपोर्ट का यूज करने से बचने को कहा गया है।

Tags

Related Articles

Close