खेल

कोरोना का असर: आयरलैंड क्रिकेट टीम का जिम्बाब्वे दौरा स्थगित

डबलिन
आयरलैंड क्रिकेट टीम ने कोरोना वायरस के खतरे के चलते अप्रैल के शुरु में होने वाला जिम्बाब्वे दौरा स्थगित कर दिया है। इन दोनों टीमों को अगले महीने तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन वनडे मैच खेलने थे। क्रिकेट आयरलैंड और जिम्बाब्वे क्रिकेट ने संयुक्त बयान में कहा कि खिलाड़ियों, कोचिंग स्टाफ और प्रशंसकों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा पहले का रवैया अपनाने की जरूरत थी।

जिम्बाब्वे क्रिकेट के प्रबंध निदेशक गिवमोर मकोनी ने कहा, ''हम अगले महीने बुलावायो में आयरलैंड की मेजबानी की तैयारियां कर रहे थे, लेकिन दुनिया भर में सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल को देखते हुए दौरा स्थगित करना ही उचित फैसला था।''

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज स्थगित कर दी गई थी और इस सीरीज का पहला वनडे खेला गया था। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे धुलने के बाद शेष दो मैच स्थगित कर दिए गए। इंग्लैंड ने श्रीलंका का अपना टेस्ट दौरा स्थगित कर दिया है. जबकि पाकिस्तान और बंगलादेश के बीच एक वनडे और एक टेस्ट को भी स्थगित कर दिया गया है।

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना था। ओपनिंग मैच रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस और महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना था।

 

Related Articles

Close