खेल

संजय मांजरेकर को क्यों किया गया BCCI के कमेंट्री पैनल से बाहर, सामने आई वजह

नई दिल्ली
पूर्व टेस्ट बल्लेबाज और मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल में वनडे सीरीज के दौरान बीसीसीआई कमेंट्री पैनल से अनुपस्थिति पर सवाल उठने लगे हैं। भारत के कुशल कमेंटेटरों में से एक मांजरेकर हाल के दिनों में अपनी कुछ टिप्पणियों के कारण विवादों में भी रहे लेकिन उनके 'वर्ल्ड फीड कमेंट्री' टीम में नहीं होने से कई हैरान रह गए। सबके मन में एक ही सवाल है कि आखिर क्यों उनका कमेंट्री पैनल से बाहर किया गया। बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक अब यह बात सामने आ रही है कि बोर्ड पूर्व बल्लेबाज के काम से खुश नहीं था।

बता दें कि मुंबई के पूर्व कप्तान रह चुके मांजरेकर लगातार अपने बयान और सोशल मीडिया पोस्ट की वजह से विवादों से घिरे रहते हैं। उन्होंने आईसीसी विश्व कप 2019 के दौरान टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। उस वक्त कमेंटेटर को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। मगर इसके बाद भी पूर्व खिलाड़ी ने इसे जारी रखा और कोलकाता के एतिहासिक ईडन गार्डेन्स में खेले गए पिंक बॉल टेस्ट मैच में साथी मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले पर क्रिकेट न खेले होने को लेकर टिप्पणी की थी।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि हां, वह इस सीरीज के लिए पैनल का हिस्सा नहीं थे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि अगली सीरीज के लिए वह पैनल में नहीं होंगे। असल में कमेंटेटर दो तरह के होते हैं। इनमें से एक बीसीसीआई से जुड़े होते हैं जिन्हें 'वर्ल्ड फीड टीम' कहा जाता है जबकि दूसरे मेजबान प्रसारक (इस मामले में स्टार) के कमेंटेटर होते हैं।

Related Articles

Close