छत्तीसगढ़रायपुर

बस्तर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो जवान शहीद

जगदलपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) जिले में सुरक्षा बल के जवानों के साथ नक्सलियों (Naxali) की मुठभेड़ (Encounter) हुई है. बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने जानकारी देते हुए बताया कि एनकाउंटर में दो जवान शहीद हो गए हैं. वहीं एक जवान बुरी तरह घायल हो गए है. घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर (Raipur) लाया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक पहले नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) किया. फिर एंबुश (Ambush) लगाकर जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग (Firing) कर दी.

बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि मालेवाही और बोदली कैम्प के बीच सड़क निर्माण का काम किया जा रहा था. इसी को सुरक्षा देने सीएएफ (CAF) और सीआरपीएफ (CRPF) के जवान निकले थे. जैसे ही जवान कैंप के पास पहुंचे पहले नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया. फिर एंबुश लगाकर जवानों पर फायरिंग शुरू की दी.

मालेवाही और बोदली कैम्प के पास हुई मुठभेड़ में सीएफ के दो जवान शहीद हो गए हैं. शहीद जवानों का नाम उपेंद्र साहू और देवेंद्र सिंह बताया जा रहा है. तो वहीं सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान को एयरलिफ्ट कर उपचार के लिए रायपुर भेजने की तैयारी की जा रही है.

मालूम हो कि हाल ही में दंतेवाड़ा के गंगालूर के पीडिया इलाके में जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. जानकारी के मुताबिक नक्सलियों के टॉप लीडर गणेश उइके और पापा राव की टीम के साथ जवानों का सामना हुआ था. शीर्ष लीडर जंगलों की आड़ लेकर भाग निकले थे. पुलिस का दावा है कि पिछले 4 दिनों से इस इलाके में दंतेवाड़ा-बीजापुर के जवानों की संयुक्त पार्टी इस इलाके में ऑपरेशन कर रही थी. बैलाडीला के तराई क्षेत्रों में 1000 जवान जंगलों में सर्चिंग कर रहे थे. नक्सल कैंप ध्वस्त करने के साथ जवानों ने इलाके से लैपटॉप समेत कई अहम दस्तावेज भी बरामद किए थे.

Related Articles

Close