देश

कोरोना: मोदी के प्रस्ताव पर साथ आए नेपाल-लंका-भूटान और मालदीव

 नई दिल्ली 
 कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत लगातार प्रयास कर रहा है. शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर सभी सार्क देशों को इस वायरस के खिलाफ एकजुट होकर लड़ाई लड़ने को कहा था. जिसके बाद अब कई देशों ने भारतीय प्रधानमंत्री की मुहिम का समर्थन किया है. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी देशों में बातचीत की पहल की शुरुआत करने की बात कही थी.

श्रीलंका-भूटान-मालदीव आए साथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद श्रीलंका, भूटान और मालदीव के राष्ट्रप्रमुखों की ओर से प्रतिक्रिया आई है. श्रीलंकाई राष्ट्रपति गोटबया राजपक्षे ने ट्वीट कर लिखा कि कोरोना वायरस के मसले पर श्रीलंका बात करने को तैयार है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसे वक्त पर शानदार मुहिम की शुरुआत की है.
 
भूटान के प्रधानमंत्री लोतेय त्शेरिंग ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुहिम का समर्थन किया. उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा कि इसे ही नेतृत्व कहते हैं. क्षेत्र के सदस्य के तौर पर हमें साथ आना चाहिए, वरना इससे इकॉनोमी को नुकसान हो सकता है. मैं इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए तैयार हूं.
 
मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम सोलिह ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया किया और ट्वीट में लिखा कि कोरोना वायरस को हराने के लिए सभी को एकसाथ आने की जरूरत है. हम क्षेत्रीय एकता दिखाने की मुहिम का समर्थन करते हैं.
 
नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ने प्रधानमंत्री के इस प्रस्ताव पर कहा कि हमारी सरकार इस मुहिम में साथ देने के लिए तैयार है.
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्या लिखा था?
आपको बता दें कि शुक्रवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के मसले पर ट्वीट किया गया था. पीएम मोदी ने लिखा था कि कोविड-19 से इस वक्त पूरी दुनिया लड़ाई लड़ रही है. दक्षिण एशिया के देशों में भी इसका असर दिख रहा है, ऐसे में सार्क देशों के प्रमुख से अपील करता हूं कि वो कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एक साथ आएं.
 

Tags

Related Articles

Close