विदेश

 21 की अब तक हुई मौत, अमेरिका में कोरोना से 550 लोग संक्रमित

 
वॉशिंगटन

खतरनाक कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में अब तक कम से कम 21 लोगों की मौत हो चुकी है। कैलिफॉर्निया के गवर्नर गैविन न्यूसम ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि ग्रैंड प्रिंसेस क्रूज शिप में कम से कम 21 लोग कोरोना से संक्रमित हैं जो आज यानी सोमवार को ऑकलैंड पहुंच सकते हैं।

इस जहाज में कोरोना से संक्रमित 19 क्रू मेंबर्स हैं जबकि 2 यात्री हैं। उन्होंने बताया कि जहाज में सफर करने वाले करीब 3500 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया लेकिन सभी इस वायरस से संक्रमित नहीं निकले। इसमें क्रू मेंबर्स भी शामिल हैं।
 
अब तक अमेरिका में 21 लोगों की इस घातक वायरस के कारण मौत हो चुकी हैं। सबसे ज्यादा वॉशिंगटन में 18 लोग मारे जा चुके हैं जबकि दो फ्लोरिडा और कैलिफोर्निया में एक शख्स की मौत हो गई।
 
कोरोना वायरस के खौफ के चलते देश में मास्क खरीदने के लिए जबरदस्त मारामारी है। पर सवाल यह है कि हमें मास्क की जरूरत है भी या नहीं? इस विडियो में जानेंगे कि कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क पहनना कितना जरूरी है।

अमेरिका में कम से कम 550 लोग कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए। इसमें 70 लोग शामिल हैं जिन्हें अमेरिका में वापस लाया गया था। दुनिया भर में इस वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 3,500 से भी ऊपर पहुंच चुका है। चीन से फैले इस वायरस से 1 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।

अमेरिका के 32 प्रांतों और राजधानी कोरोनावायरस के मामलों की पुष्टि हुई है। इसी के कारण न्यूयॉर्क के बाद ओरेगन स्टेट ने भी इमरजेंसी की घोषणा कर दी है। कोरोना ने करीब 70 देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। (एजेंसी से इनपुट)

Tags

Related Articles

Close