देश

लखनऊ, वाराणसी और हाथरस से सामने आए कोरोना के नए संदिग्ध, अस्पताल में भर्ती

 
लखनऊ 

दुनिया भर में कोरोना वायरस अब तक 3 हजार से ज्यादा लोगों की जिंदगी छीन चुका है. भारत में भी पिछले कुछ दिनों के भीतर कोरोना वायरस के कुल 31 मामले सामने आए हैं. इसके अलावा कुछ लोगों को शंका के आधार पर उन्हें अस्पतालों में निगरानी में रखा गया है. शुक्रवार को यूपी से कोरोना के तीन और संदिग्ध मामले सामने आए. यूपी के लखनऊ, वाराणसी और हाथरस में एक-एक मरीज सामने आए हैं. इसके अलावा कोरोना वायरस के लक्षण के 12 मरीज राजस्थान के अस्पतालों में भर्ती किए गए हैं.

वाराणसी में अमेरिका की महिला अस्पताल में भर्ती

वाराणसी के बीएचयू के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कोरोना पीड़ित एक विदेशी संदिग्ध महिला भर्ती कराई गई है. सर्दी-जुकाम की शिकायत पर महिला को एहतियातन आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. बीएचयू में भर्ती विदेशी महिला अमेरिका की बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि महिला शहर के अस्सी इलाके में रहकर संस्कृत पढ़ने-पढ़ाने का काम किया करती थी. जांच के लिए महिला का सैंपल ले लिया गया है.

लखनऊ में मस्कट से आया युवक भी पहुंचा अस्पताल

यूपी की राजधानी लखनऊ में एक युवक में कोरोना वायरस की आशंका जताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक वह युवक मस्कट से लखनऊ पहुंचा था. युवक एयरपोर्ट पर जांच के दौरान संदिग्ध पाया गया था. जिसके बाद डॉक्टरों की टीम ने उस युवक को लखनऊ के लोकबंधु हॉस्पिटल में भर्ती करवाया है. अस्पताल प्रशासन ने युवक के नमूने जांच के लिए भेजे हैं.

हाथरस में नेपाल से लौटा युवक अस्पताल में हुआ भर्ती

यूपी के ही एक अन्य शहर हाथरस में भी शुक्रवार को कोरेना का संदिग्ध मरीज जिला अस्पताल पहुंचा. युवक की जानकारी सामने आते ही जिले के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. जानकारी के मुताबिक युवक नेपाल से यात्रा करके लोटा है. युवक तकलीफ होने पर जिला अस्पताल पहुंचा था. चिकित्सक इसे कोरोना का संदिग्ध केस मान रहे हैं. युवक को आइसोलेशन वार्ड में निगरानी में रखा गया है और सैंपल जांच के लिए भेजा गया है.

 
पंजाब सरकार ने कोरोना को घोषित किया महामारी

शुक्रवार को पंजाब में कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया गया है. पंजाब सरकार ने प्रेस रिलीज जारी कर इसकी जानकारी दी है. इसके साथ ही पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए तमाम सरकारी कर्मचारियों को विदेशों में जाने के लिए दी जाने वाली छुट्टियों को फिलहाल रद्द करने के आदेश जारी किए हैं. इसके साथ ही विदेशों से वापस लौटे तमाम सरकारी कर्मचारियों को भी 14 दिन तक अपने घर के अंदर ही रहने और स्वास्थ्य जांच करवाने के निर्देश दिए गए हैं.

अटारी बॉर्डर पर लोग नहीं देख पाएंगे 'बीटिंग द रिट्रीट सेरेमनी'

अटारी-वाघा बॉर्डर पर होने वाली 'बीटिंग द रिट्रीट सेरेमनी' अब आम लोग नहीं देख पाएंगे. बीएसएफ ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए यह महत्वपूर्ण फैसला लिया है. हालांकि इस दौरान वहां पर हर रोज बीएसएफ के जवान अपनी परफॉर्मेंस जारी रखेंगे.

कर्नाटक में तीन नए संदिग्ध आए सामने

कर्नाटक में अब तक कोरोना के 8 मामले सामने आ चुके हैं. जिसमें से तीन मामले नए बताए जा रहे हैं. शुक्रवार को विजयपुरा और हसन से एक-एक मामले सामने आए हैं. इसी के मद्देनजर राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने क्या करें और क्या ना करें की एक लिस्ट भी जारी की है.

Tags

Related Articles

Close