विदेश

नेतन्याहू बोले, कोरोना से बचाएगा भारतीय स्टाइल

यरूशलम
पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की दहशत है। कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हरसंभव उपाय किए जा रहे हैं। अब इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कोरोना से बचने के लिए अपने देश के लोगों को अभिवादन का भारतीय तरीका अपनाने की सलाह दी है। बुधवार को पीएम नेतन्याहू ने देशवासियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि घातक वायरस को फैलने से रोकने के लिए आप हाथ मिलाना छोड़कर भारतीय तरीके से अभिवादन यानी नमस्ते कीजिए।

कोरोना को फैलने से रोकने के लिए समीक्षा बैठक करने के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इजरायल के पीएम ने कहा कि वायरस को फैलने से रोकने के लिए कई उपायों की घोषणा की जाएगी लेकिन कुछ साधारण से तरीके हैं, जैसे हाथ मिलाना छोड़कर भारतीय स्टाइल में नमस्ते किया जा सकता है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने दोनों हाथों को जोड़कर लोगों को बताया भी कि लोगों से मिलकर भारतीय किस तरह से नमस्ते करते हैं।

नेतन्याहू ने कहा कि हम वैश्विक आपदा के बीच खड़े हैं लेकिन इजरायल ने काफी अच्छा काम किया है और देश में वायरस को रोकने के लिए फौरन कदम उठाए गए। उन्होंने कहा, 'इजरायल में वायरस के फैलने की रफ्तार कम करने के लिए हमें कठोर कदम उठाने होंगे। हमने आइसोलेशन भी शुरू किया है और उड़ानों के लिए विशेष निर्देश जारी किए गए हैं।' आपको बता दें कि इजरायल में कोरोना के 15 मामलों की पुष्टि हो चुकी है लेकिन किसी की जान नहीं गई। करीब 7 हजार लोगों को घर पर ही अलग रखा गया है।

मेडिकल एक्सपर्ट्स के मुताबिक कोरोना संक्रमित व्यक्ति से 2 से ढाई फीट की दूरी रखनी जरूरी है। संक्रमण से बचने के लिए कोरोना के मरीज के एकदम पास न जाएं और हाथ न मिलाएं। संभव हो तो मास्क का इस्तेमाल करें। समय-समय पर अपने हाथों को ठीक तरह से धोते रहें। गौर करने वाली बात है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक 3,200 लोगों से ज्यादा की मौत हो चुकी है।

 

Tags

Related Articles

Close