देश

सीएम योगी आदित्यनाथ से नृपेन्द्र मिश्रा ने की मुलाकात, राम मंदिर पर हुई चर्चा

 लखनऊ 
राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की मंदिर भवन निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्र ने शुक्रवार को यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की सम्भावित तिथि, आगामी राम नवमी पर अयोध्या आने वाले भक्तों को रामजन्म भूमि परिसर में आने-जाने की सहूलियत दिये जाने और पूरे परिसर की समुचित सुरक्षा व्यवस्था जैसे विषयों विचार विमर्श हुआ। 

मंदिर निर्माण को भूमि पूजन के लिए 2 अप्रैल को रामनवमी के अलावा अक्षय तृतीया समेत अन्य तिथियों पर भी विचार किया जा रहा है। इस बारे में अंतिम फैसला होली से पहले अयोध्या में होने वाली राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक में होने की उम्मीद है।
नृपेन्द्र मिश्र शनिवार को  अयोध्या में रहेंगे। वहां वह ट्रस्ट के कुछ पदाधिकारियों व संतों से मुलाकात करेंगे। मगर उनकी अयोध्या यात्रा के दौरान ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास वहां नहीं होंगे। वे इन दिनों  अयोध्या के सांसद लल्लू सिंह द्वारा आयोजित अयोध्या पर्व में शामिल होने के लिए नयी दिल्ली में हैं।

नृपेन्द्र मिश्र की मुख्यमंत्री से चर्चा के दौरान अयोध्या में राम लला की शिफ्टिंग के बाद मानस भवन के पास उनके अस्थायी स्थान की समुचित सुरक्षा के साथ भक्तों को नजदीक से दर्शन और परिक्रमा की सहूलियत दिये जाने पर भी चर्चा हुई। इसके अलावा निर्माण स्थल की मिट्टी की जांच और इससे जुड़े अन्य विषयों पर भी दोनों के बीच विचार विमर्श हुआ। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया।

Related Articles

Close