भोपाल

MP में जौरा-आगर विधानसभा उपचुनाव में दावेदारी के लिए मारामारी, 2 सीट के लिए कई दावेदार

भोपाल​​
मध्य प्रदेश विधानसभा (Madhya pradesh assembly) की दो सीटों के लिए उपचुनाव (by election) होना है. टिकट के लिए दावेदारी का सिलसिला शुरू हो गया है.बीजेपी (bjp) दफ्तर में भीड़ लगना शुरू हो गयी है. आज नए प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा से मिलने पहुंचे आगर मालवा के पूर्व विधायक लालजीराम मालवीय पहुंचे. लेकिन मुलाकात तो बहाना था उन्होंने टिकट के लिए अपना दावा पेश कर दिया.

मध्य प्रदेश की जौरा और आगर मालवा सीट वहां के विधायकों की मौत के बाद खाली हुई हैं. इन दोनों सीटों पर अब उप चुनाव होना तय है. आगर के पूर्व विधायक लालजीराम मालवीय इस सीट से दावेदारी लेकर वी डी शर्मा से मिलने पहुंचे थे. अपनी दावेदारी के समर्थन में वो कह रहे हैं कि मैं आगर से विधायक रह चुका हूं. लिहाजा उपचुनाव में उन्हें ही टिकट मिलना चाहिए.

लालजीराम मालवीय के अलावा जौरा सीट के दावेदार भी बीजेपी प्रदेश मुख्यालय पहुंच रहे हैं. जौरा सीट से कांग्रेस विधायक बनवारी लाल शर्मा और आगर सीट से बीजेपी विधायक मनोहर ऊंटवाल के निधन के बाद दोनों सीट खाली हुई हैं. इन पर उपचुनाव होना है. हालांकि अभी चुनाव आयोग ने उपचुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया है.

बीजेपी प्रदेश मुख्यालय पहुंचे लालजीराम मालवीय ने टिकट के लिए अपनी दावेदारी पेश की है. वो 2008 से 2013 के बीच आगर से विधायक रह चुके हैं. मालवीय कबीरपंथी समुदाय के हैं और आगर में इस समुदाय के 35 हज़ार से ज्यादा वोट हैं. अगर उन्हें प्रत्याशी बनाया जाता है तो ये वोट बीजेपी को मिल सकते हैं. हालांकि लालजीराम मालवीय का कहना है टिकट का फैसला तो पार्टी करेगी टिकट मांगना मेरा अधिकार है.

उपचुनाव के लिए तैयारीउपचुनाव की तारीखों का ऐलान भले ही नहीं हुआ हो, लेकिन बीजेपी और कांग्रेस ने  तैयारी शुरू कर दी है. दोनों पार्टियों का फोकस जौरा और आगर विधानसभा सीट पर है. कांग्रेस ने उपचुनाव में पूरी ताकत झोंकते हुए अभी से दोनों सीट पर मंत्री- विधायकों की टीम तैनात कर दी है. आगर सीट पर मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा, प्रियव्रत सिंह, विधायक मनोज चावला, महेश परमार विक्रम सिंह राणा और जौरा सीट पर मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर, इमरती देवी, विधायक प्रवीण पाठक, एंदल सिंह कंसाना, मुन्नालाल गोयल, बैजनाथ कुशवाहा को जिम्मेदारी दी गई है. वहीं बीजेपी की ओर से नए प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी उपचुनाव जीतने की रणनीति तैयार कर रहे हैं.

Related Articles

Close