देश

मायावती का BJP पर हमला, कहा- आरक्षण को ‘धीमी मौत’ दे रही है भगवा पार्टी

नई दिल्ली
बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती (Mayawati) ने भाजपा (BJP) पर अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्गों को मिलने वाले आरक्षण को “धीमी मौत” देने का आरोप लगाते हुए कहा कि सत्ताधारी दल अपनी विफलताओं से लोगों का ध्यान भटकाने के लिये “फूट डालो और राज करो” की नीति अपना रहा है.

बसपा पदाधिकारियों की अखिल भारतीय बैठक को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने मुस्लिम समुदाय से अनुरोध किया कि वे परिश्रम करें और भावनाओं में न बहें. पार्टी के एक बयान में मायावती को उद्धृत करते हुए कहा गया, “देश के मुसलमानों को भावनाओं में नहीं बहना चाहिए बल्कि हालात (देश के) को ध्यान में रखकर कुछ परिश्रम करना चाहिए.” उन्होंने आरोप लगाया कि पहले कांग्रेस ने ‘भावनात्मक राजनीति’ के जरिये मुस्लिम समुदाय का “शोषण” किया और अब भाजपा सरकार उनके “दमन” में दो कदम और आगे बढ़ गई. मायावती ने कहा कि लेकिन बसपा “फूट डालो और राज करो” की ऐसी नीतियों के खिलाफ अपना संघर्ष जारी रखेगी.

उधर मायावती ने उत्तर प्रदेश सहित सभी राज्यों की भंग चल रही प्रदेश इकाईयों के गठन की प्रक्रिया शुरू करने को कहा है. इस कार्य की निगरानी का जिम्मा दो वरिष्ठ नेताओं आकाश आनंद और रामजी गौतम को सौंपा गया है. बसपा की शनिवार को विशेष राष्ट्रीय बैठक को संबोधित करते हए मायावती ने मुसलमानों से अपील की कि वे भावनाओं में ना बहें, बल्कि मौके की नजाकत को समझते हुए पूरी सूझबूझ से काम लें, क्योंकि कांग्रेस ने पहले 'इमोशनल' राजनीति करके मुस्लिम समाज का लगातार घोर शोषण किया. उन्होंने कहा 'अब भाजपा उनसे दो कदम आगे बढ़कर उनकी भावनाओं को लगातार भड़काने वाला काम करके उन्हें नये-नये तरीके से प्रताड़ित कर रही है.

Related Articles

Close