व्यापार

सिर्फ 500 रुपये में सेलिब्रिटीज विश करेंगे आपका बर्थडे

मुंबई
आपकी क्या ऐसी इच्छा है कि कोई सेलिब्रिटी आपके या किसी प्रियजन के खास दिन पर खुद बधाई दे? ट्रिंग, विश, योशॉट और सेलिब्रिफाई जैसी कुछ स्टार्टअप्स फैंस और उनके पसंदीदा टेलिविजन या रीजनल मूवी स्टार के बीच सीधा संपर्क बना रही हैं। ऐसा वे खास तौर पर छोटे शहरों के फैंस के लिए कर रही हैं।

इनकी सर्विसेज में इंस्टाग्राम पर सेलिब्रिटी का डायरेक्ट मेसेज और परिजनों और दोस्तों को रिकॉर्डेड वीडियो भेजना शामिल है। इस तरह सेलेब्रिटीज को पैसे कमाने का नया जरिया और फैंस को यादगार पल बनाने का मौका मिल रहा है। इन सुविधाओं का आनंद 500 रुपये खर्च करके भी उठाया जा सकता है।

छोटे शहरों से ज्यादा डिमांड
कंपनियों ने बताया कि ज्यादातर डिमांड छोटे शहरों और कस्बों में रहने वाले टीनएजर्स, कॉलेज जाने वाले युवाओं और हाउसवाइव्स की ओर से आ रही है। जिन सेलेब्रिटीज की मांग है, उनमें तेलुगु अभिनेता कौशल मांडा और सुधा चंद्रन, रोनित रॉय, सारा खान, वरुण बडोला, हरि तेजा और समीर धर्माधिकारी जैसे मशहूर टीवी सितारे शामिल हैं। विश के को-फाउंडर और CEO महेश गोगिनेनी ने ईटी को बताया, 'गिफ्ट देने का यह एक नया तरीका है।'

प्लेटफॉर्म से 250 सिलेब्रिटीज जुड़ीं
ट्रिंग के को-फाउंडर अक्षय सैनी ने बताया कि कंपनी में 75-80 पर्सेंट मांग कोच्चि, राजकोट, पटना, लखनऊ और सूरत जैसे छोटे शहरों से आती है। उन्होंने बताया, 'ऐसी हस्तियां मुंबई और दिल्ली जैसे बड़े शहरों में तो आसानी से दिख जाती हैं। छोटे शहरों के युवाओं को इन्हें सामने से देखने या इनसे बात करने का मौका मुश्किल से ही मिलता है।' दिसंबर 2019 में शुरू हुई ट्रिंग अब तक 250 सेलेब्रिटीज को अपने प्लेटफॉर्म से जोड़ चुकी है। कंपनी ने निवेशकों से एक लाख डॉलर फंड जुटाया है।

गायक और खिलाड़ी भी कर रहे कमाई
टीवी आर्टिस्ट से लेकर गायक, खिलाड़ी और सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर के साथ कुछ बॉलिवुड स्टार्स इन ब्रैंड्स से कमाई कर रहे हैं। उनके रेट अलग-अलग होते हैं और ये लोकप्रियता, फैन डिमांड और अन्य सिलेब्रिटी की कीमतों पर निर्भर करते हैं। यूजर्स इन प्लेटफॉर्म पर 500 रुपये से लेकर 20,000 रुपये तक खर्च कर कई तरह की सर्विसेज ले सकते हैं। गोगिनेनी ने बताया, 'सोशल नेटवर्किंग साइटों पर अब तक फैंस और सिलेब्रिटीज के बीच एकतरफा कम्युनिकेशन होता आया है, लेकिन अब इस एंगेजमेंट को और गहराया जा सकता है।'

Tags

Related Articles

Close