देश

राम मंदिर परिसर में बने हनुमान जी की विशाल प्रतिमा: AAP विधायक सौरभ भारद्वाज

नई दिल्ली 
ग्रेटर कैलाश के आम आदमी पार्टी (आप) विधायक सौरभ भारद्वाज ने गुरुवार (20 फरवरी) को कहा कि राम मंदिर परिसर में हनुमान जी की विशाल मूर्ति बने। उन्होंने कहा, "मेरे विचार से राम मंदिर परिसर में हनुमान जी की विशाल प्रतिमा का निर्माण होना चाहिए क्योंकि वे भगवान राम के सबसे करीब थे। हनुमान जी निःस्वार्थ सेवा के प्रतीक हैं।"

इससे पहले ग्रेटर कैलाश के आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने बीते 18 फरवरी (मंगलवार) को कहा था कि भगवान हनुमान का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए वह अपने निर्वाचन क्षेत्र में हर महीने के पहले मंगलवार को 'सुंदरकांड' का पाठ कराएंगे।

 598 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं
चुनाव प्रचार के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल के बार-बार हनुमान मंदिर जाने को लेकर भाजपा ने कटाक्ष किया था। केजरीवाल ने इस माह के शुरू में एक टीवी कार्यक्रम के दौरान 'हनुमान चालीसा' का पाठ भी किया था।

भारद्वाज ने मंगलवार को कहा था, ''मैं हिंदू हूं। अरविंद केजरीवाल हिंदू हैं। कोई भी इस तथ्य से इनकार नहीं कर सकता। मुझे धार्मिक स्वतंत्रता है। यदि मैं सुंदरकांड करवा रहा हूं तो इससे मैं कम प्रगतिशील नहीं बन जाता। प्रगतिशील होने का मतलब नहीं है कि आप नास्तिक हैं।" उन्होंनें कहा था, ''आज कोई चुनाव तो है नहीं, इसलिए इसे राजनीतिक चीज के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। विवाद तब खड़ा हुआ जब भाजपा ने मुख्यमंत्री के हनुमान मंदिर जाने पर सवाल उठाया जबकि मंदिर के पुरोहित ने कहा कि वह सालों से इस मंदिर में आते रहे हैं।"

उन्होंने कहा, ''क्या भाजपा को इस बात से परेशानी हो रही है कि कोई और भी है जो हिंदू है। मेरा हिंदुत्व यह है कि मैं हिंदू हूं और मैं किसी भी उस अन्य व्यक्ति से घृणा नहीं करता जो अपने धर्म का पालन करता है। मैं मानता हूं कि मैं अच्छा हिंदू हूं। भगवान हनुमान और भगवान राम तय करें कि कौन श्रेष्ठ हिंदू है।"

Tags

Related Articles

Close