व्यापार

शेयर मार्केट की गिरावट पर लगा ब्रेक, सेंसेक्स में 410 अंकों की तेजी

मुंबई

शेयर बाजार में पिछले चार कारोबारी सत्र में गिरावट के बाद बुधवार को तेजी देखी जा रही है. सुबह बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 227 अंकों की तेजी के साथ 41,121.51 पर खुला और 9.31 बजे तक यह करीब 410 अंकों की तेजी के साथ 41304 पर पहुंच गया.

इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी भी 98 अंकों की तेजी के साथ  12,090.60 पर खुला और सुबह 9.50 बजे करीब 88 अंकों की बढ़त के साथ यह 12,080.05 पर पहुंच गया.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से दुनिया की अर्थव्यवस्था में नरमी आ गई है और इसकी वजह से पिछले चार कारोबारी सत्र से भारतीय शेयर बाजार में भी गिरावट देखी गई.

किन शेयरों में आई तेजी

सेंसेक्स के सभी शेयर हरे निशान में दिख रहे हैं. निफ्टी में बढ़ने वाले प्रमुख शेयरों में एनटीपीसी, कोल इंडिया, भारती इन्फ्राटेल, इंडसइंड बैंक, एसबीआई,अरबिंदो फार्मा प्रमुख रहे, जबकि गिरने वाले प्रमुख शेयरों में भारती एयरटेल, यस बैंक, लक्ष्मी विलास बैंक प्रमुख रहे.

सोने में आई नरमी

सोना मंगलवार को सात हफ्ते की ऊंचाई पर पहुंच गया था, लेकिन बुधवार को इसमें कुछ नरमी देखी गई. कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से दुनिया की अर्थव्यवस्था में जो नरमी आई है उसकी वजह से सोना काफी ऊंचाई पर पहुंच गया था. बुधवार को इसका कारोबार 1,600 डॉलर प्रति औंस हो रहा है.

Tags

Related Articles

Close