खेल

NZ XI vs IND Practice Match: जब मयंक अग्रवाल ने खेला कपिल देव का नटराज शॉट

नई दिल्ली
भारत और न्यूजीलैंड इलेवन के बीच हैमिल्टन के सेडन पार्क में वॉर्म अप मैच खेला गया। यह प्रैक्टिस मैच ड्रॉ रहा, लेकिन इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने बता दिया कि वह दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के बाद दूसरी पारी में ओपनर मयंक अग्रवाल ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की। मयंक ने इस दौरान पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव का ट्रेडमार्क 'नटराज शॉट' भी खेला। मयंक के इस शॉट की फैन्स ने जमकर तारीफ की।

मयंक अग्रवाल ने ड्रॉ हुए अभ्यास मैच में मनोबल बढ़ाने वाली 81 रन की पारी खेली, जिससे न्यूजीलैंड दौरे पर उनकी खराब फॉर्म का अंत हुआ। भारत ने अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी का अच्छा अभ्यास करते हुए मात्र 48 ओवर में चार विकेट पर 252 रन बनाए और मैच ड्रॉ रहा। भारत ने पहली पारी में 263 रन बनाए थे, जबकि न्यूजीलैंड एकादश की टीम ने 235 रन बनाए थे।

ओपनर मयंक ने इस दौरे में पहली बार अपनी फॉर्म दिखाते हुए 99 गेंदों पर 81 रन( रिटायर्ड) की बेहतरीन पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाए। पंत ने भी दूसरी पारी में मौके का पूरा फायदा उठाते हुए 65 गेंदों पर 70 रन में चार चौके और चार छक्के लगाए। युवा ओपनर पृथ्वी शॉ ने 31 गेंदों पर 39 रन में छह चौके और एक छक्का लगाया। मैच के दौरान मयंक अग्रवाल ने कपिल देव के अंदाज में शानदार 'नटराज शॉट' खेला।

बता दें कि अभ्यास मैच में इस पारी से पहले अग्रवाल ने 8, 32, 29, 37, 24, 0, 0, 32, 3, 1, 1 रन की पारी खेली थी, जिससे न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले उनके आत्मविश्वास को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे। मयंक अग्रवाल ने कहा, ''यहां खेलना थोड़ा अलग है लेकिन मैं उन सब चीजों को पीछे छोड़ देना चाहता हूं। जो हो चुका है, वो पुराना हो चुका है। हां, इस अभ्यास मैच की दूसरी पारी में मैंने 81 रन बनाये और मैं इस आत्मविश्वास को टेस्ट मैच में भी जारी रखना चाहता हूं।''

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है। यह सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है और भारत की कोशिश इस सीरीज को जीतकर टॉप पर बने रहने के साथ अपने अंकों में बढ़ोतरी की होगी। भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट टेबल में 360 के साथ पहले स्थान पर है। इस चैंपियनशिप में भारत ने अबतक खेले गए 7 टेस्ट मैचों में से सभी में जीत हासिल की है। इस प्वॉइंट टेबल में 296 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर है।

Related Articles

Close