राजनीति

7 जनपद पंचायतों में कांग्रेस का कब्जा, BJP और बसपा के खाते में आई एक-एक सीट

जांजगीर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Three tier panchayat elections) में सरपंच और पंच के चुनाव के बाद अब जनपद और जिला पंचायत अध्यक्ष चुनने की कवायद चल रही है. इसके तहत गुरुवार को जनपद अध्यक्षों के चुनाव की प्रक्रिया की गई. जांजगीर-चांपा जिले के 9 जनपद पंचायतों में कांग्रेस स​मर्थित प्रत्याशियों का बोलबाला रहा. 9 में से 7 जनपदों में कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों का कब्जा हो गया है. यहां बीजेपी के अलावा बसपा ने भी प्रत्याशी खड़े किए थे, लेकिन उन्हें खास सफलता नहीं मिली.

जांजगीर-चांपा (Janjgir-Champa) के 7 जनपद पंचायतों में कांग्रेस, 1-1 में बीजेपी और बसपा के प्रत्याशी अध्यक्ष चुने गए हैं. जिले की नवागढ़ जनपद पंचायत से बीजेपी की प्रीति देवी सिंह अध्यक्ष पद के लिए चयनित हुई हैं. बीएसपी भी 9 जनपद पंचायतों में से एक जनपद पंचायत में अपना अध्यक्ष बनाने में कामयाब रही है. पामगढ़ जनपद पंचायत में बहुजन समाज पार्टी के राजकुमार चन्द्रा अध्यक्ष पद के लिए चयनित हुए हैं.

जिले के नवागढ़ जनपद पंचायत से बीजेपी की प्रीति देवी सिंह जीती हैं. इसके अलावा पामगढ़ जनपद पंचायत से बसपा के राजकुमार पटेल, अकलतरा जनपद पंचायत से कांग्रेस की शिवानी सुशांत सिंह, बलौदा जनपद पंचायत से कांग्रेस की नम्रता कन्हैया राठौर, बम्हनीडीह जनपद पंचायत से कांग्रेस की आशा बालेश्वर साहू, सक्ती जनपद पंचायत से कांग्रेस के राजेश राठौर, जैजैपुर जनपद पंचायत से कांग्रेस की रोशनी कुलदीप चंद्रा, मालखरौदा जनपद पंचायत से कांग्रेस की लकेश्वरी देवा लहरे और डभरा जनपद पंचायत से कांग्रेस की पत्रिका दयाल दास सोनी अध्यक्ष चुनी गई हैं.

Related Articles

Close