भोपाल

राजगढ़ थप्पड़ कांड: CM कमलनाथ ने दिये कमेटी गठित कर जांच के निर्देश

राजगढ़
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राजगढ़ (Rajgarh) की जिला कलेक्टर (DM) निधि निवेदिता का थप्पड़ कांड इन दिनों राज्य में सुर्खियां बना हुआ है. इस मामले की जांच अब आला अफसरों की कमेटी करेगी. मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamalnath) ने सीनियर अफसरों की कमेटी के जरिए पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए हैं. सीएम कमलनाथ ने मुख्य सचिव एसआर मोहंती को एक कमेटी का गठन कर पूरे मामले की विस्तृत जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है.

दरअसल, राजगढ़ मामले में कलेक्टर निधि निवेदिता के एएसआई को थप्पड़ मारने के मामले को लेकर शिकायत हुई थी. इस शिकायत पर प्रदेश के डीजीपी वीके सिंह ने माना था कि कलेक्टर ने एएसआई को थप्पड़ मारा है. इस पूरे मामले को लेकर आईपीएस और आईएएस अफसरों के बीच की खाई बढ़ने से जोड़कर देखा जा रहा था और सीएम कमलनाथ भी इस पूरे मामले को लेकर नाराज हुए थे. अब कमेटी इस पूरे मामले की जांच करेगी.

राजगढ़ थप्पड़ कांड मामले को लेकर सरकार को अब तक दो अलग-अलग रिपोर्ट मिली है. पहली रिपोर्ट पुलिस की है जिसमें डीएसपी की जांच रिपोर्ट में कलेक्टर निधि निवेदिता का एएसआई को थप्पड़ मारना की पुष्टि की गई है. जबकि दूसरी रिपोर्ट जिला प्रशासन की ओर से भेजी गई है एडीएम की जांच रिपोर्ट में थप्पड़ मारने का जिक्र नहीं है.

इस पूरे मामले को लेकर शनिवार देर शाम डीजीपी वीके सिंह ने सीएम कमलनाथ से मुलाकात भी की थी. और पूरे मामले पर अपनी सफाई पेश की थी. लेकिन इस पूरे मामले को लेकर सरकार की हो रही किरकिरी को लेकर सीएम कमलनाथ खासे नाराज हैं. और उन्होंने पूरे मामले में एक उच्च स्तरीय जांच कमेटी का गठन कर मामले की जांच के निर्देश दिए हैं.रिपोर्ट के आधार पर होगी गली कार्रवाई
कमेटी में एक आईएएस और एक आईपीएस अफसर को रखा जाएगा ताकि हर एक बिंदु पर बारीकी से पड़ताल की जाए. जानकारी के मुताबिक सीएम कमलनाथ ने अगले 3 से 4 दिन के अंदर जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है. उस रिपोर्ट के आधार पर सरकार अगली कार्रवाई करेगी.

Related Articles

Close