खेल

पाक क्रिकेटर ने ट्रेनर के सामने उतारे कपड़े

कराची
इंटरनैशनल टीम में जगह बनाने के लिए जूझ रहे पाकिस्तान के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज उमर अकमल पर गंभीर आरोप लगे हें। रिपोर्ट्स की मानें तो उमर ने नैशनल क्रिकेट अकैडमी में लिए गए फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद कुछ ऐसा कर दिया जो उन्हें भारी नुकसान पहुंचा सकता है। खबरों के अनुसार, फिटनेस टेस्ट के दौरान उमर अकमल के शरीर का फैट मापा गया, जिसमें वह फेल रहे। इस बात से भड़के छोटे अकमल ने ट्रेनर के सामने ही अपने सारे कपड़े उतार दिए।

यही नहीं, उन्होंने ट्रेनर के साथ बदतमीजी भी की। उन्होंने कपड़े उतारकर ट्रेनर पर चिल्लाते हुए उल्टे पूछा- बताओ फैट कहां है? फिटनेस लेने वाली टीम ने उनकी शिकायत पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) से कर कर दी है। माना जा रहा है कि इस व्यवहार के लिए उमर पर बैन लगाया जा सकता है और अगले घरेलू सीजन से भी बाहर रखा जा सकता है। दूसरी ओर, उमर के बड़े भाई कामरान और पूर्व कप्तान सलमान बट्ट भी टेस्ट में फेल हो गए हैं।

यह पहली बार नहीं है, जब उमर अपने खराब व्यवहार की वजह से सुर्खियों में हैं। इससे पहले भी कई बार वह विवादों में रहे हैं। वर्ष 2017 को ही ले लिया जाए्। उस वक्त उन्हें इंग्लैंड में खेली गई चैंपियंस ट्रोफी से वापस पाकिस्तान भेज दिया गया था। उस वक्त फिटनेस टेस्ट में फेल होने पर अकमल के खिलाफ तत्कालीन कोच मिकी आर्थर ने कार्रवाई की थी।

इससे जुड़ी दूसरी खबर यह है कि उमर के अलावा कामरान अकमल और सलमान बट्ट भी फिटनेस टेस्ट में फेल हुए हैं। दरअसल, कामरान को कई बार टेस्ट के लिए बुलाया गया, लेकिन वह लगातार बहाना बनाते रहे। आखिरकर 28 जनवरी को वह अकैडमी पहुंचे तो टेस्ट में फेल हो गए। उनके अलावा बट्ट ने तो फिटनेस टेस्ट पूरा दिया ही नहीं। वह फिटनेस को छोड़कर चलते बने। माना जा रहा है कि उनपर भी कोर्रवाई हो सकती है।

उल्लेखनीय है कि इन तीनों खिलाड़ियों को पीसीबी का कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिला है और न ही उनकी घरेलू टीम ने करार किया है। ये तीनों खिलाड़ी बिना किसी कॉन्ट्रैक्ट के ही अपनी-अपनी टीमों के लिए खेल रहे हैं।

Tags

Related Articles

Close