छत्तीसगढ़रायपुर

दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे बैंक कर्मी

रायपुर
वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ समेत देशभर के सरकारी बैंक कर्मी आज दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे। इस दौरान रायपुर-आसपास के बैंक कर्मियों ने यहां पंजाब-नेशनल बैंक के सामने जमकर नारेबाजी, विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने चेतावनी दी है कि मांगें पूरी न होने पर वे सभी बेमियादी हड़ताल पर जाने के लिए मजबूर होंगे। दूसरी तरफ बैंक हड़ताल से आज भी करोड़ों का लेन-देन प्रभावित रहा।

यूनाइटेड फोरम आॅफ बैंक यूनियन के बैनर तले करीब दर्जनभर यूनियन से जुड़े बैंक कर्मी हड़ताल पर चले गए हैं। बैंक खुले हुए हैं, लेकिन वहां कामकाज प्रभावित है। ऐसे में वहां आने वाले उपभोक्ताओं को काफी दिक्कतें हो रही है। उनके काम समय पर पूरे नहीं हो पा रहे हैं। कल रविवार होने के कारण उनकी परेशानी और ज्यादा बढ़ गई है।  प्रदर्शन कर रहे बैंक कर्मी यूनियन नेताओं का कहना है कि हड़ताल में प्रदेश के हजारों बैंक कर्मी शामिल हो रहे हैं और करोड़ों का लेन-देन प्रभावित होने लगा है। उनकी मांगों में वेतन में कम से कम 20 फीसदी वृद्धि, हफ्ते में प्रत्येक शनिवार को अवकाश व परिवार को मिलने वाली पेंशन में सुधार प्रमुख हैं। मांगों पर जल्द विचार न होने की स्थिति में वे सभी बेमियादी हड़ताल पर जा सकते हैं।

बैंक कर्मियों के मुताबिक फरवरी में आज के अलावा 10 दिन और बैंक बंद रहेंगे। 2 फरवरी को रविवार, 7-8 फरवरी को शनिवार-रविवार के चलते बैंक बंद रहेंगे। 11, 12 व 13 फरवरी को फिर से बैंक हड़ताल की घोषणा की गई है। इसके बाद आगे नियमानुसार भी शनिवार और रविवार को बैंक बंद रहेंगे।

Related Articles

Close