विदेश

करॉना वायरस का खौफ, जब जहाज से उतर गए 6,000 लोग

रोम
दुनियाभर के लोगों में करॉना वायरस के कहर से खौफ में हैं। अब इटली में एक क्रूज शिप पर एक यात्री में करॉना के लक्षणों को देखने के बाद मौजूद 6,000 लोगों को जहाज से उतरने की अनुमति दे दी गई है। बता दें कि स्वास्थ्य अधिकारियों ने जहाज पर मौजूद एक चीनी यात्री में करॉना वायरस के लक्षण होने की जानकारी दी थी। लेकिन जांच के बाद यात्री की रिपोर्ट नेगेटिव मिली।

करॉना के लक्षण मिलने के बाद 54 वर्षीय चीनी महिला को उनके पति के साथ जहाज पर अलग रखा गया था। लेकिन जांच के बाद उनके करॉना से संक्रमित न होने की पुष्टि हुई।
करॉना वायरस पर आयुष मंत्रालय ने आयुर्वेदिक, होम्योपैथी और यूनानी दवाइयों से इलाज होने की बात कही है!

करॉना वायरस पर आयुष मंत्रालय ने आयुर्वेदिक, होम्योपैथी और यूनानी दवाइयों से इलाज होने की बात कही है!चीन में फैले करॉना वायरस ने अब तक 132 लोगों की जान ले ली है और करीब 6,000 मामले सामने आ चुके हैं। अभी दुनिया के तमाम देश इसका इलाज खोजने में जुटे हैं। इसी बीच भारत के आयुष मंत्रालय ने आयुर्वेद, होम्योपैथी और यूनानी दवाओं के सहारे इसके रोकथाम की बात कही है। जानें पूरा मामला।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने करॉना वायरस को ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी घोषित कर दिया है। चीन में करॉना से मरने वालों की संख्या 213 हो चुकी है जबकि 10,000 से ज्यादा लोग इसकी चपेट में है। कोस्टा स्मरैल्डा क्रूज शिप उत्तरी रोम में चिविदवैकिया बंदरगाह पर था। खबरों के मुताबिक, जहाज पर जिस महिला के संक्रमित होने का संदेह था, उन्होंने हॉन्ग कॉन्ग से क्रूज पकड़ने के लिए फ्लाइट ली थी। जहाज पर सवार होने के बाद उन्हें बुखार हो गया।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि रोम के स्पालैंजा अस्पताल में उनका सैंपल लिया गया, जिसे करॉना के विशेषज्ञ डॉक्टरों ने जांचा और रिपोर्ट को निगेटिव करार दिया।

चिविदवैकिया के मेयर ने अधिकारियों से कहा था कि जब तक मेडिकल टेस्ट न हो जाए, लोगों को जहाज से उतरने से रोकें। लेकिन गुरुवार को यात्रियों ने जहाज से उतरना शुरू कर दिया।

बता दें कि इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेपे कान्ते ने देश में करॉना वायरस के दो मामलों की पुष्टि की थी। ये दोनों मामले चीन से आए दो टूरिस्ट के थे और इसके बाद चीन व इटली के बीच सभी फ्लाइट्स को रोक दिया गया।
वुहान में शख्स की सड़क पर ही मौत

Tags

Related Articles

Close