भोपाल

शहीदों को श्रद्धाजंलि देने मुख्यमंत्री ने अफसर और कर्मचारियों के साथ रखा मौन, महात्मा गांधी को किया श्रद्धांजलि अर्पित

भोपाल
महात्मा गांधी पुण्यतिथि पर आज मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ आज सवा करोड़ हनुमान चालीसा का जप करवाने जा रहे हैं। उज्जैन के पंडित विजय शंकर मेहता और एक धार्मिक टीवी चैनल के अनुयायी हनुमान चालीसा का एक साथ जप करेंगे।

भोपाल के मिंटो हाल में यह आयोजन आज शाम 6 बजे होगा। जिसे ‘महा निर्वाण एक शाम राष्ट्रभक्त के नाम (हनुमान जी और राष्ट्रभक्त गांधी जी)’ नाम दिया गया है। जिसमें स्वयं मुख्यमंत्री, प्रदेश सरकार के मंत्री और कांग्रेस के पदाधिकारियों के अलावा धर्मप्रेमी लोग शामिल होंगे। इस आयोजन का दुनिया के 56 देशों में एक साथ प्रसारण होगा। आयोजन ‘हमारे हनुमान सांस्कृतिक मंच भोपाल’ द्वारा करवाया जा रहा है।

दूसरी ओर, शहीद दिवस पर आज सुबह के ठीक 11 बजते ही प्रदेश में स्वतंत्रता संग्राम में शहीदों के सम्मान में अलग ही नजारा दिखाई दिया। इस वक्त जो व्यक्ति जहां था, वहीं ठहर गया और स्वतंत्रता संग्राम में शहीद हुए लोगों को श्रद्धाजंलि देने के लिए दो मिनट तक मौन धारण कर खड़े रहे। महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर  शहीदों के सम्मान में प्रदेश में पहली बार ऐसा आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री ने मंत्रालय के अफसर और कर्मचारियों के साथ खड़े होकर दो मिनट का मौन रखा।

भोपाल में मंत्रालय के बाहर अफसर और कर्मचारियों ने सामूहिक रूप से दो मिनट का मौन रखा। इसमें मुख्यमंत्री कमलनाथ, सुरेश पचौरी, पीसी शर्मा, मुख्य सचिव एसआर मोहंती भी शामिल हुए। वहीं पुलिस मुख्यालय में भी डीजीपी वीके सिंह के साथ ही पुलिस अफसरों ने दो मिनट का मौन रखा।

Tags

Related Articles

Close