देश

CAA के खिलाफ आज भी हल्ला बोल, दलित संगठनों ने बुलाया बंद, जंतर मंतर पर होगा प्रदर्शन

नई दिल्ली
नागरिकता संशोधन एक्ट और नेशनल रजिस्टर फॉर रजिस्टर के मसले पर पिछले करीब एक महीने से विरोध प्रदर्शन जारी है. देश के अलग-अलग हिस्सों में कई संगठनों द्वारा हर रोज प्रदर्शन किया जा रहा है और मार्च किया जा रहा है. आज भी कई संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया है, इसके अलावा शाहीन बाग पर भी आज विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा. भारत बंद से जुड़ी बड़ी अपडेट्स के लिए इस ब्लॉग के साथ जुड़े रहें…
जंतर मंतर पर शाहीन बाग वालों का प्रदर्शन
पिछले चालीस दिनों से दिल्ली के शाहीन बाग में मुस्लिम महिलाएं CAA, NRC के खिलाफ विरोध कर रही हैं. आज शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी दिल्ली के जंतर-मंतर पर मार्च करेंगे. इस दौरान शाहीन बाग की दादियां यहां प्रदर्शन को संबोधित करेंगी. शाहीन बाग को लेकर दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी राजनीति तेज हो गई है और बीजेपी-AAP के बीच आर-पार की लड़ाई जारी है.
नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ भारत बंद
सीएए, एनआरसी के खिलाफ अभी तक कई संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया है. अब एक बार फिर 29 जनवरी को कुछ संगठनों ने ऐसा ही आह्वान किया है. बहुजन क्रांति मोर्चा की ओर से भारत बंद का ऐलान किया गया है, जिसका कई दलित संगठनों ने भी समर्थन किया है. मंगलवार को भी पूरे दिन ट्विटर पर #कल_भारत_बंद_रहेगा ट्रेंड कर रहा था और लोगों को इसमें हिस्सा लेने के लिए कहा जा रहा था.
 

Tags

Related Articles

Close