राजनीति

भाजपा के कार्यकर्ता पर CAA के समर्थन में 100 मिस्ड कॉल कराने की चुनौती

भोपाल
भाजपा के कार्यकर्ता और पदाधिकारी हर बूथ से सीएए के समर्थन में 100 मिस्ड कॉल कराने की चुनौती को पूरा करने में जुटे हैं। ठंड के कारण इन्हें लोगों से संपर्क और मिस्डकॉल कराने में दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह द्वारा इसके लिए तय किए गए टारगेट पर अमल के लिए जिला अध्यक्षों ने बूथ पदाधिकारियों को 20 जनवरी तक इसके लिए घर-घर संपर्क करने के लिए पूरा जोर लगाने को कहा है ताकि सभी 65 हजार पोलिंग बूथ क्षेत्र से तीन दिनों में कम से कम 100 मिस्ड कॉल तय नम्बर पर किए जा सकें।

नागरिकता संशोधन कानून को जनसमर्थन देने के लिए शुरू किए गए मिस्ड कॉल की रोज रिपोर्ट केंद्रीय संगठन को मिल रही है। इसके बाद समय समय पर प्रदेश से आई कॉल्स की जानकारी केंद्रीय संगठन द्वारा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष को दी जाती है। इसी आधार पर 17 जनवरी को हुई, बैठक में प्रदेश अध्यक्ष सिंह ने तीन दिन में हर बूथ से 100 लोगों से सम्पर्क कर मिस्ड कॉल कराने के लिए कहा था। ऐसा होने पर प्रदेश से 20 जनवरी तक 65 लाख मिस्ड कॉल सीएए के समर्थन में होंगे। इसके साथ ही गोष्ठियां करने का काम भी चलता रहेगा।

वहीँ भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जाना तय है। ऐसे में प्रदेश भाजपा के दिग्गज नेता कल 20 जनवरी को दिल्ली में होने वाले राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव समेत अन्य वरिष्ठ नेता रविवार शाम तक दिल्ली पहुंचे। पूर्व मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा दिल्ली में थे। इसके साथ ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य और राष्ट्रीय पदाधिकारी भी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे।