भोपाल

मैं ऐसी धमकियों से डरने वाली नहीं, मेरे रक्षक ईश्वर हैं-प्रज्ञा ठाकुर

भोपाल
भोपाल से बीजेपी सांसद (BJP MP) प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) को धमकी (Threat) देने वाला युवक महाराष्ट्र (maharashtra) के नांदेड़ से पकड़ लिया गया. आरोपी की गिरफ़्तारी (arrest) पर प्रज्ञा ने कहा ऐसी धमकियों से मैं डरने वाली नहीं हूं. मेरा रक्षक ईश्वर है.

भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के घर पिछले हफ्ते सफेद पाउडर के पाउच के साथ धमकी भरा पत्र पहुंचा था. इसमें उनकी हत्या की धमकी दी गयी थी. धमकी देने वाले युवक को महाराष्ट्र के नांदेड़ से गिरफ्तार कर लिया गया. उसकी गिरफ़्तारी पर प्रज्ञा बोलीं ऐसी कोरी धमकीयों से मैं डरने वाली नहीं. इस मामले में कांग्रेस ने मुंह की खाई है. उन्होंने कहा जब मुझे धमकी भरा पत्र मिला था तो कहा गया था कि मैं नाटक करती हूं. दरअसल असलियत ये है कि कांग्रेस आतंकवादियों का साथ देती है. मेरा रक्षक ईश्वर है. मुझे धमकी देने वाला गिरफ्तार हुआ है.

प्रज्ञा ठाकुर को धमकी भरा पत्र लिखने के आरोप में पुलिस ने महाराष्ट्र के नांदेड़ के छोटे से गांव धने से सैयद अब्दुल रहमान नाम के युवक को गिरफ़्तार किया है. उसने खत में ISIS से संबंध होने की बात कही थी. पत्र में लिखा था कि मेरे पिता बहन और मां ISIS से जुड़े हैं, कभी भी उड़ा देंगे. यह खत उर्दू में लिखकर उसने सांसद प्रज्ञा ठाकुर को भेजा था.इसमें साफ तौर पर जान से मारने की दी थी. इस धमकी भरे खत के मिलने के बाद प्रदेश में सनसनी फैल गई थी.

इससे पहले भी आरोपी महाराष्ट्र पुलिस को धमकी भरा खत भेज चुका है.आरोपी सैयद अब्दुल से एटीएस पूछताछ कर रही है कि साध्वी को धमकी भरा खत भेजने के पीछे उसका मकसद क्या था. आरोपी युवक अब्दुल रहमान पेशे से डॉक्टर बताया जा रहा है. उसका पूरा नाम सैय्यद अब्दुल रहमान है जिसे पकड़ने के लिए भोपाल ए टी एस नांदेड़ गई थी.

प्रज्ञा ठाकुर को भेजे गए धमकी भरे खत के साथ सफेद पाउटर का पाउच भी था. संभवत; वो कोई कैमिकल था. उसे छूने से प्रज्ञा ठाकुर को खुजली होने लगी थी. पुलिस ने कैमिकल को सागर लैब भेजा है जहां फॉरेसिंक विभाग इसकी जांच कर रहा है कि उस कैमिकल में क्या था.