देश

जम्मू-कश्मीर में छह महीने की पाबंदी के बाद फिर शुरू होगी प्री-पेड मोबाइल सेवा

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में अनुच्छेद 370 (Article 370) और अनुच्छेद 35ए (Article 35 A) हटाए जाने के 6 महीने बाद प्री-पेड मोबाइल यूजर्स के लिए एसएमएस और वॉयस कॉल्स की सेवा जल्द बहाल होगी. यह जानकारी प्रशासन ने दी. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार एक अधिकारी ने कहा- 'प्रीपेड मोबाइल कनेक्शन पर कॉल करने और एसएमएस करने की सेवा बहाल की जा रही है.'

 

वहीं केंद्रशासित प्रदेश प्रशासन ने 10 जनवरी को जारी सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के निर्देशों का अनुपालन करते हुए मंगलवार शाम जम्मू संभाग (Jammu division) के पांच जिलों में 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं और पोस्टपेड कनेक्शन बहाल करने का आदेश दिया था. साथ ही, जम्मू और कश्मीर संभागों में अस्पतालों, बैंकों और होटलों जैसी आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाले संस्थानों में ब्रॉडबैंड सेवाएं बहाल की गई हैं.

 

सेलुलर फोन पर इंटरनेट की सुविधा छिन गई थी

घाटी में 17 अगस्त को आंशिक फिक्स्ड लाइन टेलीफोन को फिर से शुरू किया गया था और 4 सितंबर तक लगभग 50,000 की संख्या वाली सभी लैंडलाइनों को चालू घोषित कर दिया गया था.

जम्मू में नाकाबंदी के दिनों के भीतर संचार प्रणाली को बहाल कर दिया गया था और यहां तक ​​कि मोबाइल इंटरनेट भी अगस्त के मध्य में शुरू किया गया था. लेकिन इसके दुरुपयोग के बाद 18 अगस्त को सेलुलर फोन पर इंटरनेट की सुविधा छिन गई थी.

Tags

Related Articles

Close