छत्तीसगढ़रायपुर

केन्द्र सरकार की नीतियों पर मुख्यमंत्री जमकर बरसे

रायपुर
प्रदेश भर से निकाय चुनाव में जीतकर आए जनप्रतिनिधयों के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस की नीतियों के कारण जनता ने आपको चुना है इसलिए आपकी जिम्मेदारी बनती है जन अपेक्षाओं पर खरा उतरें। पांच साल में ऐसा काम करें कि जनता दोबारा आपको ही चुने। केन्द्र सरकार की नीतियों पर उन्होने जमकर हमला बोला। वहां बैठी सरकार केवल लोगों को तोड?े का काम कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस द्वारा आज यहां इंडोर स्टेडियम में निकाय चुनाव में जीतकर आए करीब 13 सौ महापौर-सभापति, नगर पालिका अध्यक्ष-उपाध्यक्ष व पार्षदों का समारोह आयोजित कर सम्मान किया गया। मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि एनआरसी देश में लागू नहीं होगा। गृहमंत्री कहते हैं कि एस क्रोमोलॉजी है, एनआरसी पूरे देशभर में लागू होगा। अब सवाल यह उठता है कि सच कौन बोल रहा है। गृहमंत्री जो बोल रहे हैं वो सही है या फिर प्रधानमंत्री जो बोल रहे हैं वो सही है। दोनों के बीच यदि पीस रही है तो आम जनता।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने सीएए-एनआरसी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार लोगों को जोड?े का काम कर रही है। 5 साल उन्होंने तकलीफ दी और 7-8 महीने में इन्होंने जो किया उससे लोग सड़क पर आ चुके हैं। मुख्यमंत्री ने पुलवामा अटैक को लेकर फिर से सवाल उठाते हुए कहा कि चुनाव के ठीक पहले पुलवामा हो जाता है। मैंने उस समय भी सवाल उठाया था कि आखिर उस सड़क पर जहां परिंदा भी पर नहीं मार सकती, वहां आरडीएक्स से भरी कार कैसे पहुंची। अब खबर आ रही है कि पुलवामा में भी वहीं डीएसपी देविंदर पोस्टेड था। देविंदर के बारे में कहा जाता है कि उसने आतंकी अफजल गुरू को दिल्ली पहुंचाया था।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने चुनाव जीतने वाले सभी पार्षदों का स्वागत करते हुए कहा कि उन्होंने जिस तरह से जीत दर्ज की है, वह बहुत काबिल ए तारीफ तो है ही, जनता का भी आभार है, जिन्होंने कांग्रेस की नीतियों पर भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि जिस तरह का परिणाम इस बार नगरीय निकाय चुनाव में आया है, वैसी सफलता आज तक कभी किसी प्रदेश में नहीं आया। जब किसी एक पार्टी ने शत प्रतिशत निगमों में जीत दर्ज की हो। जीत की गूंज पूरे हिन्दुस्तान में है। इस जीत का मैदानी कार्यकतार्ओं, ब्लॉक व जिलाध्यक्षों, विधायकों, पूर्व विधायकों, प्रदेश पदाधिकारियों समेत कांग्रेस से जुड़े सभी लोगों को जाता है। पीएल पुनिया ने भी संबोधित करते हुए कहा कि विधानसभा के बाद निकाय चुनाव मिली सफलता के बाद रूक नहीं जाना है पंचायत चुनाव में भी जमकर मेहनत करनी है ताकि सरकार के कार्यों का लाभ निछली छोर के व्यक्ति तक पहुंच सके।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया,विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत,पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम,मंत्री ताम्रध्वज साहू,रविन्द्र चौबे,टीएस सिंहदेव,मोहम्मद अकबर,उमेश पटेल,विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी प्रमुख रुप से उपस्थित थे।

Related Articles

Close