छत्तीसगढ़रायपुर

आदिवासी हॉस्टल में रैगिंग,अधीक्षक निलंबित

रायपुर
शहर के डीडी नगर स्थित एक आदिवासी ब्वॉयज हॉस्टल में बीती रात सीनियर छात्रों द्वारा जूनियर छात्रों की जमकर रैगिंग लेने और उनके साथ मारपीट करने के मामले में वहां का अधीक्षक निलंबित कर दिया गया। अधिकारियों की चार सदस्यीय टीम घटना के बाद हॉस्टल पहुंची, तो वहां सभी ने किसी भी तरह की  रैगिंग और मारपीट से इंकार कर दिया था। इस संबंध में वहां से गायब तीन छात्रों को अपर कलेक्टर ने आज बयान के लिए बुलाया था। इसके बाद हॉस्टल में अव्यवस्था को लेकर अधीक्षक पर कार्रवाई की गई।

डीडी नगर के आदिवासी ब्वॉयज हॉस्टल में रैगिंग और मारपीट की खबर शहर में फैलते ही हडकंप मच गया। घटना की सच्चाई जानने अपर कलेक्टर पदमिनी भोई कुछ अधिकारियों के साथ वहां पहुंचीं, तो वहां हॉस्टल अधीक्षक, रसोइया व अन्य ने घटना से इंकार कर दिया। अपर कलेक्टर ने जब उन सभी को फटकार लगाई और तीन छात्रों के गायब होने के बारे में पूछा तो उन सभी ने कहा कि तीनों छात्र पुरखौती मुक्तांगन घूमने गए हैं। तीनों छात्र रात तक वापस आ जाएंगे।

बताया गया कि तीनों छात्रों के रात तक वापस न लौटने पर अपर कलेक्टर व सहायक आयुक्त आदिवासी ने पुलिस की उपस्थिति में हॉस्टल अधीक्षक व अन्य का बयान दर्ज किया और गायब छात्रों को वापस आने पर बयान के लिए कलेक्टोरेट बुलाया। जानकारी के मुताबिक तीनों छात्र आज सुबह अपना बयान देने अपर कलेक्टर के पास पहुंचे। वहां तीनों ने घटनाक्रम की जानकारी दी। इसके बाद कलेक्टर की अनुशंसा पर हॉस्टल अधीक्षक महेन्द्र बघेल निलंबित कर दिया गया।

Related Articles

Close