छत्तीसगढ़रायपुर

पूर्व मंत्री राजेश मूणत की हटाई गई पूरी सुरक्षा, चुनाव हारने के बाद भी मिले थे दो PSO

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की सत्ता जाने के बाद बीजेपी (BJP) की मुश्किलें भी बढ़ती जा रही है. अब एक बार फिर राज्य सरकार ने बीजेपी के एक पूर्व मंत्री की सुरक्षा (Security) में कटौती कर दी है. बता दें कि राज्य सरकार ने बीजेपी के पूर्व मंत्री राजेश मूणत (Rajesh Munat) की सुरक्षा पूरी तरह से हटा दी है. जानकारी के मुताबिक विधानसभा चुनाव हाने के बाद भी मूणत को दो पीएसओ की सुरक्षा दी जा रही थी. अब सरकार ने इस सुरक्षा को वापस ले लिया है. इस मसले पर राजेश मूणत का कहना है कि सुरक्षा हटाने से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ेगा, तो वहीं कांग्रेस (Congress) ने इसे रिव्यू के बाद लिया गया फैसला करार दिया है.

बता दें कि राज्य सरकार ने पूर्व मंत्री राजेश मूणत की सुरक्षा पूरी तरह से हटा दी है. मालूम हो कि चुनाव हारने के बाद भी उन्हें दो पीएसओ की सुरक्षा मिली थी. वहीं तीन दिन पहले दोनों पीएसओ को भी सरकार ने वापस बुला लिया है. गौरतलब है कि, मूणत 2003 से 2018 तक करीब 15 साल तक राज्य मंत्री रहे हैं. राजेश मूणत की गिनती भाजपा के कद्दावर नेताओं में होती है. वहीं इस मसले पर राजेश मूणत का कहना है कि हमने कभी अपनी सरकार में किसी की सुरक्षा नहीं हटाई. उनका कहना है कि सुरक्षा हटाने से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है. वहीं कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी का कहना है कि सरकार का इससे कोई वास्ता नहीं है. पुलिस के रिव्यू पर ये निर्णय लिया जाता है.

गौरतलब हो कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh) की सुरक्षा में भी कटौती कर दी गई थी. रमन सिंह के साथ ही उनके परिवार के सदस्यों की सुरक्षा में भी कमी की दी गई थी. पूर्व सीएम डॉ. सिंह को पहले जेड प्लस (Z+) श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी. अब केंद्रीय गृह विभाग की समीक्षा के बाद उनकी सुरक्षा को जेड श्रेणी की कर दी गई है. पूर्व सीएम डॉ. सिंह के साथ ही उनके परिवार में बेटे व पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, बेटी अस्मिता सिंह गुप्ता, पत्नी वीणा सिंह और बहू ऐश्वर्या सिंह की सुरक्षा में भी कमी की गई है.

Related Articles

Close