व्यापार

अमेजन के इवेंट में नारायणमूर्ति को 20 मिनट का भाषण 5 मिनट में समेटना पड़ा

 नई दिल्ली 
दिल्ली में आयोजित अमेजन के इवेंट में इन्फोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति को अपना 20 मिनट का भाषण महज 5 मिनट में समेटना पड़ा। एनआर नारायण मूर्ति बुधवार को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित अमेजन 'सम्भव' शिखर सम्मेलन में अपनी नाराजगी को छिपा नहीं पाए। इसकी वजह बनी देरी। उन्होंने इस पर कहा कि वह इस तरह की देरी के लिए अभ्यस्त नहीं है। लघु एवं मझोले उपक्रमों पर आयोजित अमेजन संभव सम्मेलन में अमेजन के प्रमुख जेफ बेजोस भी थे।
 
दो दिनों का यह सम्मेलन आज यानी बुधवार को डेढ़ घंटे की देरी से शुरू हुआ। इस वजह से नारायण मूर्ति ने अपना भाषण जल्दी समाप्त कर लिया। इस देरी पर नारायण मूर्ति ने कहा,' हम डेढ़ घंटे लेट हो चुके हैं। मुझे अपनी बात 11.45 a.m.तक समाप्त कर लेनी थी, लेकिन अभी 11.53 हो रहे हैं। " उन्होंने आगे कहा , " मुझे 20 मिनट बोलना था लेकिन मैं इसे 5 मिनट में समाप्त करने की कोशिश करुंगा। क्योंकि मुझे देरी करने की आदत नहीं है।' बता दें जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में नारायण मूर्ति अपने निर्धारित वक्त पहुंच गए थे। 
अपनी बात समाप्त करने के तुरंत बाद नारायण मूर्ति ने  स्टेज छोड़ दिया। लेकिन अमेजन के सीईओ जेफ बिजोस द्वारा व्यक्तिगत रूप से बुलाने पर वह दुबारा स्टेज पर आए और बिजोस ने उनकी सराहना करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया। बता दें कड़े ई-कॉमर्स नियमों का पालन करने के लिए Amazon.com ने अपने देसी पार्टनर क्लाउडटेल में बड़ी हिस्सेदारी बेची है, जो बेजोस और मूर्ति के कैटरमैन वेंचर्स के बीच एक संयुक्त उद्यम है।

Related Articles

Close