देश

यूपी में ‘तान्हाजी’ टैक्स फ्री, महाराष्ट्र में भी मांग

लखनऊ
छत्रपति शिवाजी महाराज के परममित्र और मराठा सरदार तान्हाजी मालुसरे के जीवन पर बनी फिल्म 'तान्हाजी-द अनसंग वॉरियर' को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री कर दिया गया है। बता दें कि फिल्म को टैक्स-फ्री किए जाने की मांग काफी पहले से की जा रही थी जिसे मान लिया गया है। वहीं, महाराष्ट्र में भी इसे टैक्स फ्री करने की मांग की जा रही है।

सरकार की ओर से जानकारी दी गई है कि तान्हाजी की वीरता और उनके त्यागपूर्ण जीवन से प्रेरणा प्राप्त कर सकें, इसलिए सीएम ने यह फैसला किया है। बताया गया है कि फिल्म के को-प्रड्यूसर और ऐक्टर अजय देवगन ने सीएम से इसके लिए अनुरोध किया था।

महाराष्ट्र में भी मांग
वहीं, महाराष्ट्र बीजेपी ने भी फिल्म को टैक्स-फ्री करने की मांग की है। राज्य बीजेपी के अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा ने कहा है कि तानाजी मालुसरे छत्रपति शिवाजी महाराज के परम मित्र थे। उनको 1670 में सिंहगढ़ की लड़ाई के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाता है, जहां उन्होंने मुगल किला रक्षक उदयभान राठौर के खिलाफ अपनी आखिरी सांस तक लड़ाई लड़ी थी, जिसने मराठाओं के विजय के मार्ग को प्रशस्त किया था।

दीपिका की 'छपाक' विवादों में
तान्हाजी के साथ ही रिलीज हुई ऐसिड अटैक सर्वाइवर्स की कहानी पर आधारित फिल्म 'छपाक' विवादों में घिर गई। फिल्म की लीड ऐक्ट्रेस और प्रड्यूसर दीपिका पादुकोण को दिल्ली के जेएनयू जाने को लेकर आलोचना का सामना करना पड़ा था जिसके बाद फिल्म को बॉयकॉट करने की मांग की जाने लगी। हालांकि, फिल्म को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में टैक्स फ्री किया गया था।

Tags

Related Articles

Close