खेल

ऑस्ट्रेलिया 70 रन के पार, फिंच-वॉर्नर क्रीज पर

 
मुंबई 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 49.1 ओवर में 255 रनों पर ऑलआउट हो गई. इस तरह ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 256 रनों का टारगेट मिला. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 9.1 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 75 रन बना लिए हैं. एरॉन फिंच (40 रन) और डेविड वॉर्नर (30 रन) क्रीज पर हैं.
 
टीम इंडिया 255 रनों पर ऑलआउट
टीम इंडिया 49.1 ओवर में 255 रनों पर ऑलआउट हो गई. इस तरह ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 256 रनों का टारगेट मिला. भारत की तरफ से शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 74 रन बनाए जबकि केएल राहुल ने 47 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. कमिंस और रिचर्डसन को दो-दो सफलताएं मिलीं. जाम्पा और एश्टन के हिस्से एक-एक विकेट आया.
 
रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी से टीम इंडिया को बेहतर शुरुआत की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर मिशेल स्टार्क ने रोहित शर्मा को चलता कर दिया. मिशेल स्टार्क ने रोहित शर्मा को डेविड वॉर्नर के हाथों कैच आउट करा दिया. रोहित शर्मा 10 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद शिखर धवन और लोकेश राहुल ने मिलकर 121 रनों की पार्टनरशिप की.
 
28वें ओवर में लोकेश राहुल आउट हुए. उन्हें एश्टन एगर ने स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट करा दिया. केएल राहुल 47 रन बनाकर आउट हुए. टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन अपने वनडे करियर का 28वां अर्धशतक जड़कर आउट हुए. धवन को पैट कमिंस ने एश्टन एगर के हाथों कैच आउट करा दिया. धवन ने 91 गेंदों पर 74 रन बनाए. धवन ने अपनी इस पारी में 9 चौके और एक छक्का लगाया.

Tags

Related Articles

Close