देश

JNU हिंसा पर आई कुमार विश्वास की प्रतिक्रिया, ट्वीट कर दी छात्रों को नसीहत

 नई दिल्ली 
मशहूर कवि डॉ. कुमार विश्वास ने जेएनयू में हुई हिंसा को लेकर छात्रों को नसीहत देते हुए कहा है कि यह देश को एक नितांश दिशाहीन भविष्य की तरफ ले जाएगा। उन्होंने ट्वीट कर जेएनयू हिंसा के प्रति अपना विरोध दर्ज कराया है।

कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में लिखा, 'वर्तमान संवारने वाली पीढ़ी का राजनैतिक दुरुपयोग सत्ताओं के आने-जाने में सहायक हो सकता है लेकिन, इस खेल में अदबद कर शामिल हो रहे दोनों पक्षों को ये भी ध्यान रहे कि एक कुंठित-हताश और नाराज़ वर्तमान उन्हें ही नहीं पूरे देश व समाज को एक नितांत दिशाहीन भविष्य की तरफ ले जाएगा।'

बता दें कि जेएनयू परिसर में रविवार शाम को नकाबपोश अज्ञात लोगों के एक समूह ने छात्रों पर हमला कर दिया, जिसमें छात्रसंघ की अध्यक्ष आईशी घोष और महासचिव समेत 20 लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती किया गया है। जिसमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है। 

जेएनयू परिसर में लाठियों से लैस कुछ नकाबपोश लोगों ने छात्रों और शिक्षकों पर हमला किया, परिसर में संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जिसके बाद प्रशासन को पुलिस को बुलाना पड़ा। जेएनयू के पूर्व छात्र तथा केन्द्रीय मंत्री एस. जयशंकर और निर्मला सीतारमण ने जेएनयू में हुई हिंसा की घटना की निंदा की है। सीतारमण ने कहा कि सरकार चाहती है कि विश्वविद्यालय सभी छात्रों के लिए एक सुरक्षित स्थान बने।

वहीं, गृह मंत्री और एचआरडी मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस और जेएनयू प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है। गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस प्रमुख और जेएनयू प्रशासन से बात की और जेएनयू में स्थिति के बारे में पूछताछ की। 

Related Articles

Close