देश

 लखनऊ से दिल्ली AC बस के किराए में 30 फीसदी की छूट

 लखनऊ 
लखनऊ दिल्ली वाया एक्सप्रेस वे के रास्ते एसी बसों से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। एडवांस में सीट बुक कराने पर 30 फीसदी तक किराये में छूट मिल सकती हैं। यात्रियों को ये छूट से दो तरह से मिलेगी। पहला, 20 से 30 दिन पहले सीट बुक कराने पर 15 फीसदी और दूसरा, टेलिस्कोपिक पद्वति से 15 फीसदी की छूट मिलाकर किराये में 30 फीसदी की छूट आलमबाग बस टर्मिनल से रवाना होने वाली सभी एसी बसों में मिलेगी।

यह जानकारी देते हुए परिवहन निगम मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) राजेश वर्मा ने बताया कि प्रदेश में संचालित 550 एसी बसों में एडवांस सीट बुकिंग पर किराये में छूट दी जा रही है। इसके अलावा सिर्फ लखनऊ दिल्ली के बीच चल रही 52 एसी बसों में एडवांस सीट बुकिंग पर किराये में छूट के साथ टेलिस्कोपिक पद्वति से छूट मिलाकर यात्रियों को दो तरह से किराये में छूट ऑनलाइन अथवा टिकट बुकिंग काउंटर से कराने पर मिलेगी।

फरवरी माह से एडवांस बुकिंग पर कम छूट मिलेगी
परिवहन निगम के एमडी डॉ राजशेखर ने बताया कि एक जनवरी से एसी बसों में एडवांस में सीट बुकिंग के साथ टेलिस्कोपिक पद्वति मिलाकर दो तरह से यात्री छूट पा रहे है। लखनऊ दिल्ली रूट पर टेलिस्कोपिक पद्वति से किराया लागू होने के बाद यात्रियों को ज्यादा छूट मिल रहा है। ऐसे में एडवांस में सीट बुकिंग में अधिकतम छूट 15 फीसदी से घटाकर साढ़े सात फीसदी करने का प्रस्ताव है। जोकि जनवरी में बोर्ड बैठक में मंजूरी लेकर फरवरी माह से एडवांस सीट बुकिंग पर छूट को कम किया जाएगा।

एडवांस सीट बुकिंग पर इस प्रकार मिलेगी छूट

5 से 9 दिन पहले- 5 फीसदी
10 से 19 दिन पहले- 10 फीसदी
20 से 30 दिन पहले- 15 फीसदी

Tags

Related Articles

Close