खेल

न्यूजीलैंड को लगा झटका, फ्रैक्चर के कारण ट्रेंट बोल्ट सिडनी टेस्ट से बाहर

मेलबर्न
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट सिडनी में होने वाले आखिरी टेस्ट मुकाबले से हाथ में फ्रैक्चर होने के कारण बाहर हो गए है। बोल्ट को मेलबर्न क्रिकेट मैदान में दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की तेज तरार्र गेंद सीधा ग्लव्स पर आ लगी थी, जिसके बाद चायकाल के दौरान उन्हें एक्स-रे कराने के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां फ्रैक्चर की पुष्टि हुई।

ट्रेंट बोल्ट को चार हफ्ते के आराम के लिए कहा गया है हालांकि उन्होंने अस्पताल से आने के बाद नौ ओवर भी डाले। न्यूजीलैंड टीम के प्रवक्ता ने कहा, “ तीसरे दिन चायकाल के दौरान उन्हें एक्स-रे के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उनके दाएं हाथ में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई। चोट से उबरने के लिए उन्हें चार सप्ताह के आराम की सलाह दी गई है। चोटिल बोल्ट की जगह टीम में दूसरे खिलाड़ी की घोषणा जल्द की जाएगी।”

बाएं हाथ के गेंदबाज इससे पहले पहला टेस्ट मैच भी चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाए थे, हालांकि बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच तक वह फिट हो गए थे। न्यूजीलैंड की टीम को यह दूसरा बड़ा झटका लगा है, इससे पहले तेज गेंदबाज लॉकी फग्यूर्सन चोटिल होकर 16 सदस्यीय टीम से बाहर हो गए थे। ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद न्यूजीलैंड का सामना जनवरी और फरवरी में फॉर्म में चल रही मजबूत भारत से है।

बता दें कि बीते महीने इंग्लैंड के साथ हुए टेस्ट सीरीज के दौरान बोल्ट को पसलियों में चोट लगी थी और वह आस्ट्रेलिया के साथ हुए पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल सके थे। पर्थ में खेला गया दिन-रात का वह टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया ने 296 रनों से जीता था।

 

Related Articles

Close