छत्तीसगढ़बिलासपुर

प्रभारी सचिव ने किया कोनी में निर्माणाधीन सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का निरीक्षण

बिलासपुर
जिले की प्रभारी सचिव श्रीमती निहारिका बारिक सिंह ने आज बिलासपुर के कोनी में प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत बनाये जा रहे सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का निरीक्षण किया।

सुपर स्पेशलिटी अस्पताल को केंसर अस्पताल के रूप में बनाया जायेगा। यह अस्पताल 109 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है। जिसमें 59 करोड़ रूपये केन्द्र सरकार और 50 करोड़ रूपये राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत किये गये हैं। कोनी में 40 एकड़ एरिया सिम्स केम्पस हेतु और 3 एकड़ एरिया सुपर स्पेशलिटी अस्पताल हेतु आबंटित किया गया है। इस अस्पताल में बेसमेंट, ग्राउण्ड फ्लोर सहित 10 फ्लोर का भवन बनाया जायेगा। भवन का कार्य 27 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है।

प्रभारी सचिव श्रीमती बारिक ने अस्पताल के ड्राईंग डिजाईनिंग की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने भवन के फाउण्डेशन को इस प्रकार बनाने के निर्देश दिये जिससे भविष्य में आवश्यकतानुरूप भवन के उपर और निर्माण कार्य कराया जा सके।  ग्राउण्ड फ्लोर में पार्किंग की व्यवस्था के संबंध मंे निर्देश दिया। अस्पताल के साथ-साथ मरीज के परिजनों के ठहरने के लिये रैन बसेरा निर्माण हेतु भी निर्देशित किया। अस्पताल में पानी की आवश्यकता का आंकलन कर उसके अनुरूप व्यवस्था बनाने हेतु कार्यवाही के निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर डॉ.संजय अलंग और पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत अग्रवाल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रितेश कुमार अग्रवाल, सिम्स के डीन डॉ.पात्रा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Close