छत्तीसगढ़रायपुर

पंचायत चुनाव में हर सीट पर प्रत्याशी उतारेगी जेसीसीजे: अजीत जोगी

रायपुर
छत्तीसगढ़ में त्रिस्तीय पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है. मतदान  और मतगणना  की तारीखों का ऐलान भी कर दिया गया है. ऐसे में राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं. प्रदेश में तीसरे मोर्चे के रूप में काम कर रही पूर्व सीएम अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे ने भी पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. पार्टी का दावा है कि चुनाव को देखते हुए रणनीति बनाकर उसपर अमल करना भी शुरू कर दिया गया है.

पंचायत के चुनावों  को लेकर जेसीसीजे सुप्रीमो अजीत जोगी  ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी त्रिस्तरीय पंचायत की सभी सीटो पर चुनाव लड़ेगी. अजीत जोगी का कहना है कि नगरीय निकायों में पैसों का खेल होता हैं. त्रिस्तरीय पंचायतों में पैसों का खेल नहीं चल पाता है. इसलिए हमारा फोकस पंचायतों में ज्यादा से ज्यादा रहेगा. जोगी का कहना है कि आज के दौर में नगरीय निकाय चुनाव केवल पैसे वाले ही लड़ सकते हैं, लेकिन पंचायत के चुनावों में गरीबों के लिए राजनीति में आने का मौका है.

तीन चरणों में चुनाव
बता दें कि राज्य निर्वाचन आयोग ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही आचार संहिता भी प्रभावी हो गई है. प्रदेश के सभी 27 जिलों के 1 लाख 75 हजार 768 त्रिस्तरीय पंचायतों में चुनाव होंगे. इस चुनाव में जिला पंचायत सदस्य ,जनपद पंचायत सदस्य, सरपंच और पंचों को जनता चुनेगी. त्रिस्तरीय पंचायत का चुनाव तीन चरणों में आगामी 28, 31 जनवरी और 3 फरवरी को होना है. चरणवार मतगणना भी इसी दौरान होगी.

Tags

Related Articles

Close