भोपाल

MP में और बढ़ेगी ठिठुरन, कई जिलों में बारिश की संभावना, कोहरे से बिगड़ेंगे हालात

भोपाल
मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अभी ठंड लोगों को परेशान करती रहेगी और गुरुवार से इसके और बढ़ने के आसार हैं. जी हां, तापमान में गिरावट का दौर जारी रहेगा. अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बन गया है और इसकी वजह से कई जगह बादल छाए हुए हैं. साथ ही प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना भी बनती दिखाई दे रही है. मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार रीवा, सागर, भोपाल (Bhopal), जबलपुर और होशंगाबाद संभागों के जिलों में बारिश हो सकती है. इसके अलावा आगामी 24 घंटे में ग्वालियर, चंबल, उज्जैन, सागर और रीवा संभाग में हल्का कोहरा पड़ने की संभावना है.

प्रदेश के अधिकतर जिले कोहरे के साए में है. इसका कारण ये है कि अरब सागर में एक लो-प्रेशर एरिया बन गया है, जिससे प्रदेश में कमी बनी हुई है. अरब सागर और बंगाल की खाड़ी दोनों ही तरफ से आ रही नमी के चलते पूरे राज्य में बादल छाए हुए हैं. इसी वजह से अगले एक-दो दिन में राजधानी भोपाल में भी बारिश होने के आसार हैं. यही नहीं, इसके साथ ही तापमान में गिरावट होगी और ठंड का कहर बढ़ेगा.

सुबह और शाम की सर्द हवाएं लोगों को परेशान करेंगी. लोगों की माने तो आज से ठंड के तेवर उन्हें तीखे महसूस होने लगे हैं और ठंड से बचने के लिए वह अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. जबकि घर के बाहर निकलते वक्त लोग खुद को गर्म कपड़ो के जरिए महफूज़ रख रहे हैं. इसके अलावा आज विदिशा, गंजबासौदा, सिरोंज और नटेरन सहित कुछ हिस्सों में शाम को बारिश भी हुई. बारिश के कारण मौसम और ठंडा हो गया. कई जिलों का अधिकतम तापमान दो डिग्री गिरकर 22 आ गया था. हालांकि न्यूनतम तापमान 14 डिग्री ही है. अगर राजधानी भोपाल की बात करें तो अधिकतम तापमान 21 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रहने के आसार मौसम वैज्ञानिकों ने जताए हैं.

Related Articles

Close