देश

आज बंद रहेंगे प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज, UP में CAA पर बवाल

 
लखनऊ 

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में घमासान जारी है और लोग उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं. यूपी में हिंसक प्रदर्शन में अब तक 6 लोग मारे जा चुके हैं. प्रदेश की योगी सरकार ने हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए एहतियातन आज शनिवार को सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है.

उत्तर प्रदेश में गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए और पुलिस द्वारा लाठीचार्ज देखने को मिला. जिसके बाद प्रशासन ने कई जिलों में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है. साथ ही एहतियातन सभी शैक्षणिक संस्थानों को शनिवार को बंद रखने का फैसला किया गया है.

2 दिनों में 6 लोगों की मौत

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि यूपी में शनिवार को सभी निजी और सरकारी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे. इससे पहले गुरुवार और शुक्रवार को भी राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज  बंद कर दिए गए थे.
 
सीएए के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में उत्तर प्रदेश में पिछले 2 दिनों में 6 लोगों की मौत हो चुकी है. गुरुवार को लखनऊ में एक शख्स की मौत हुई थी, लेकिन शुक्रवार को कई अन्य जिलों में प्रदर्शन हिंसक हो गया और बिजनौर में 2 लोग प्रदर्शन में मारे गए. जबकि कानपुर, संभल और फिरोजाबाद में 1-1 लोगों की मौत हो गई.

Tags

Related Articles

Close