खेल

बॉक्सर निखत जरीन चाहती हैं निष्पक्ष ओलंपिक ट्रायल

नई दिल्ली
एमसी मेरीकोम से इंडियन बॉक्सिंग लीग (आईबीएल) में बहु प्रतीक्षित मुकाबला रद्द होने के बाद निखत जरीन ने मंगलवार (17 दिसंबर) को निष्पक्ष ओलंपिक चयन ट्रायल की मांग करते हुए राष्ट्रीय महासंघ (बीएफआई) से मुकाबले का सीधा प्रसारण करने के लिये कहा। ओलंपिक ट्रायल्स के तीन स्थान पहले ही तय हो चुके हैं और ऐसे में निखत के पास चौथे और अंतिम स्थान को पाने का मौका था। उसका स्थान इस पर निर्भर था कि वह मंगलवार को आईबीएल में मेरीकोम के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करती है लेकिन अब जबकि यह मुकाबला नहीं हो रहा है तब निखत ने भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) से निष्पक्ष फैसला करने की अपील की है।

ट्रायल यहां 27 और 28 दिसंबर को होंगे जिसके लिये प्रत्येक भार वर्ग में चार दावेदार हिस्सा लेंगे। महिलाओं के 51 किग्रा भार वर्ग में तीन स्थान पहले ही भरे जा चुके हैं। ज्योति गुलिया और ऋतु ग्रेवाल ने कन्नूर में राष्ट्रीय चैंपियनशिप में स्वर्ण और रजत जीतकर ट्रायल में जगह बनायी जबकि मेरीकोम ने अक्टूबर में रूस के उलान उदे में महिला विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतकर इसमें अपनी जगह सुरक्षित की थी।

चौथे स्थान के लिये निखत और पिंकी रानी दावेदार हैं। निखत ने कहा कि वह निराश है क्योंकि बीएफआई ने उससे कहा था कि अगर वह मंगलवार को मेरीकोम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करती है तो उसका स्थान पक्का हो जाएगा। उन्होंने कहा, ''मैं मेरीकोम के खिलाफ मुकाबले को लेकर बहुत उत्साहित थी, लेकिन दुर्भाग्य से आज ऐसा नहीं हो पाया। मैं इस मुकाबले के लिये पूरी तरह से तैयार थी लेकिन अंतिम क्षणों में मुझे पता चला कि वह नहीं खेल रही है।"

निखत ने कहा, ''मैं लीग में इसलिए खेली क्योंकि सभी मुकाबले को टीवी पर देखते हैं। अब मुझे ट्रायल्स के लिये तैयार होना पड़ेगा लेकिन मैं चाहती हूं कि ट्रायल्स बंद कमरों में न हों और उनका टीवी पर सीधा प्रसारण हो ताकि लोग जान सकें कि मुकाबले में क्या हुआ।"

 

Related Articles

Close