राजनीति

हेमंत सोरेन बोले- नेता और विधायक ऐसे खरीदती है बीजेपी, जैसे खरीदी जाती है सब्जी

दुमका
झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और जेएमएम नेता हेमंत सोरेन दुमका और बरहेट सीट से चुनावी मैदान में हैं. उन्होंने आजतक से खास बातचीत में कहा कि 2014 में भारतीय जनता पार्टी को बहुमत नहीं मिला था, उन्होंने गठबंधन किया तब सरकार बनी. साथ ही अपने गठबंधन के नेताओं को आंखें दिखाने के लिए बीजेपी ने दूसरे दलों के नेताओं की खरीद-फरोख्त की.

सोरेन ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि वो नेता और विधायक ऐस खरीदते हैं, जैसे वो सब्जी खरीद रहे हों. लेकिन अब सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं और बीजेपी का प्रभाव कम होता दिख रहा है. महाराष्ट्र इसका उद्धाहरण है. उन्होंने कहा कि चाहे महाराष्ट्र हो या फिर हरियाणा, राजनीति में बदलाव हुआ है.

19 साल के बाद भी राज्य सबसे पिछड़ा

चुनावी मुद्दों पर बात करते हुए सोरेन ने कहा कि झारखंड में रोजगार, गरीबी और पिछड़ापन की समस्या सबसे बड़ी है, यही चुनावी मुद्दे हैं. 19 साल में झारखंड राज्य आज भी विकास के मामले में देश के सबसे पिछड़े राज्यों में से एक है जिसका नंबर पीछे से तीसरे पायदान पर आता है.

उन्होंने कहा, 'यहां भुखमरी की स्थिति बहुत ज्यादा है. इस सरकार में दो दर्जन से ज्यादा लोगों की जान चली गई है. उसमें सबसे अधिक आदिवासी और दलित महिलाएं थीं. हालांकि, इस सरकार से पहले इस राज्य का ऐसा कोई इतिहास नहीं था.' यहां किसान कभी आत्महत्या नहीं करता था, जो अब करने लगा है. बेरोजगारी की समस्या सिर चढ़कर बोल रही है.

Tags

Related Articles

Close