व्यापार

रॉयल एनफील्ड: 16 लाख में बनी धांसू नीलकंठ

नई दिल्ली
Royal Enfield की पावरफुल बाइक Interceptor 650 भारतीय बाजार में उपलब्ध अट्रैक्टिव लुक वाली क्लासिक मोटरसाइकल्स में से एक है। यह बाइक काफी शानदार दिखती है। इसके बाद भी कई रॉयल एनफील्ड लवर्स ने इंटरसेप्टर 650 को मॉडिफाई कराकर इसे अपना पर्सनल क्रिएटिव टच दिया है। लेटेस्ट मॉडिफाइड इंटरसेप्टर 650 बाइक हाल में गोवा में हुए रॉयल एनफील्ड राइडर मानिया में देखने को मिली। इसे 'नीलकंठ' नाम दिया गया है। बाइक को मॉडिफाई करने में 16 लाख रुपये खर्च किए गए हैं।

दिल्ली की टीएनटी मोटरसाइकल्स ने इंटरसेप्टर 650 को मॉडिफाई करके 'नीलकंठ' बनाया है। इसका लुक बैगर बाइक की तरह है। बाइक में बड़े सैडल बैग, बड़ा फ्रंट वील और ब्राइट कलर दिए गए हैं। सामने की तरफ रेक्टैंग्युलर हेडलैम्प के साथ एक काउल दिया गया है, जो हार्ली-डेविडसन की हाई-एंड मोटरसाइकल्स की तरह दिखता है।

नीलकंठ इंटरसेप्टर 650 को ब्राइट ब्लू शेड में पेंट किया गया है। इसमें 23 इंच का अलॉय वील है। बाइक के साइड प्रोफाइल में काफी क्रोम इस्तेमाल हुआ है। साइड में इसका 'नीलकंठ' नाम भी लिखा गया है। बाइक का रियर फुट रेस्ट फोल्डेबल है। फ्रंट फुट बोर्ड RE फैक्ट्री फिनिश के साथ कस्टमाइज किया गया है। साथ ही फुट बोर्ड पर ‘RE 650 twin’ मॉनिकर है। नीलकंठ इंटरसेप्टर 650 का हैंडलबार भी बदला गया है, जिसमें ऐल्युमिनियम हैंडग्रिप्स हैं।

रियर की बात करें, तो इस मॉडिफाइड बाइक में दोनों तरफ दो स्टोरेज कम्पार्टमेंट हैं। बाइक में पीछे की तरफ दिए गए दो स्टाइलिश एग्जॉस्ट होल और क्रोम एलिमेंट्स इसके प्रीमियम लुक को बढ़ाते हैं। खास बात यह है कि बाइक के ग्राउंड क्लियरेंस को अजस्ट करने के लिए पुश बटन दिया गया है।

पावर
मॉडिफाइड नीलकंठ इंटरसेप्टर 650 के इंजन की जानकारी अभी सामने नहीं आई है। स्टैंडर्ड इंटरसेप्टर 650 में 647cc, ट्विन-सिलिंडर, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन है, जो 47bhp की पावर और 52Nm टॉर्क जेनरेट करता है।

Tags

Related Articles

Close