देश

PM मोदी अपनी ही पार्टी के ऐसे सांसदों से हैं नाखुश, राजनाथ सिंह ने बैठक में संसद सदस्यों को दिया मैसेज

 नई दिल्ली                                       
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी के कुछ सांसदों से नाखुश हैं। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को हुई संसदीय दल की बैठक में बताया कि पीएम ऐसे सांसदों से नाखुश हैं जो बार-बार बोले जाने के बाद भी संसद से अनुपस्थित रहते हैं। ऐसे सांसदों को गंभीरता दिखानी होगी।

राजनाथ सिंह ने बीजेपी संसदीय दल की साप्ताहिक बैठक में सांसदों से कहा, प्रधानमंत्री ने संसद में सांसदों के बीच अनुशासन की कमी के बारे में बार-बार बात की है।' रक्षा मंत्री ने सांसदों से कहा कि प्रधानमंत्री 'असंतुष्ट हैं कि उनकी बार-बार सलाह के बावजूद स्थिति में बदलाव नहीं हुआ है।'
 
इस साल जुलाई महीने में भी पीएम मोदी संसद से अनुपस्थित रहने वाले सांसदों को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। बता दें कि वर्तमान सरकार में बीजेपी के कुल 303 सांसद हैं जिसमें से 133 नए सांसद हैं। रक्षा मंत्री ने संसदीय दल की बैठक में सांसदों को याद दिलाया कि इस सत्र में कई अहम बिल आने वाले हैं जिसपर बहस होनी है। वरिष्ठ मंत्री ने कहा कि कई अहम बिल आने वाले दिनों में आएंगे और आपको संसद में उपस्थित होना होगा।

वहीं, सूत्रों ने भाषा को बताया कि सिंह ने पार्टी सांसदों से कहा कि जब गृह मंत्री अमित शाह नागरिकता संशोधन विधेयक पेश करें तब वे बड़ी संख्या में उपस्थित रहें। उन्होंने कहा कि यह मसौदा विधेयक उतना ही महत्वपूर्ण है जितना अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म करने वाला विधेयक था। बैठक के दौरान महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने देश में कुपोषण से निपटने में सरकार के प्रयासों के बारे में सांसदों को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मई 2018 से पोषण अभियान की शुरूआत की गई और आंगनवाडी केंद्रों में कार्यकर्ताओं को स्मार्ट फोन से लैस किया गया है। इसके अलावा मातृ वंदना योजना को आगे बढ़ाया जा रहा है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। 

Tags

Related Articles

Close