देश

संसद में बोलीं जया बच्चन- हैदराबाद रेप के गुनाहगारों की होनी चाहिए पब्लिकली लिंचिंग

नई दिल्ली
हैदराबाद गैंगरेप की गूंज सोमवार को संसद में भी सुनाई दी. इस घटना की हर दल के सांसदों ने कड़े शब्दों में निंदा की. समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य जया बच्चन ने कहा कि चाहे निर्भया हो या कठुआ, सरकार को उचित जवाब देना चाहिए. जिन लोगों ने ऐसा किया, उनकी सार्वजनिक तौर पर लिंचिंग करनी चाहिए. जिन पुलिसकर्मियों ने लापरवाही बरती है, उनका नाम सार्वजनिक किया जाना चाहिए और उनको शर्मिंदा करना चाहिए.

राज्यसभा में जया बच्चन ने कहा कि ऐसे मामलों पर मैं पता नहीं कितनी बार बोल चुकी हूं, सरकार को अब कार्रवाई करनी चाहिए. एक दिन पहले ही हैदाराबाद में उसी जगह हादसा हुआ था. कुछ देशों में जनता दोषियों को सजा देती है. दोषियों को अब जनता ही सबक सिखाए. उन्होंने कहा कि दोषियों की सार्वजनकि लिंचिंग होनी चाहिए.

इसी के साथ आप सांसद संजय सिंह ने निर्भया गैंगरेप का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि निर्भया के दोषियों को अब तक सजा नहीं हुई है. इस मामले में समय पर कार्रवाई होनी चाहिए. महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि नए बिल की जरूरत नहीं है. ऐसे वक्त में राजनीतिक इच्छाशक्ति, प्रशासनिक कौशल और मानसिकता में बदलाव की ज्यादा जरूरत है.

तेलंगाना के नालगोंडा के सांसद उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि ये हादसा शहर के सबसे सुरक्षित इलाके में में हुआ. ये हैरान करने वाला है. उन्होंने कहा कि दोषियों को इस मामले में जल्द से जल्द सजा मिलनी चाहिए.

 

Tags

Related Articles

Close