खेल

फेलिक्स चुने गए यूरोप के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर, मिलेगा इस साल का ‘गोल्डन बॉय’ अवॉर्ड

नई दिल्ली
पुर्तगाल के फुटबॉलर जोआओ फेलिक्स को साल 2019 का 'गोल्डन बॉय' अवॉर्ड दिया जाएगा। एटलेटिको मैड्रिड की ओर से क्लब फुटबॉल खेलने वाले 20 साल के फेलिक्स इंग्लिश फुटबॉलर जादोन सांचो और जर्मन मिडफील्ड काई हैवर्ट्स को पछाड़ते हुए यह खिताब हासिल करेंगे। यह अवॉर्ड इटालियन समाचार पत्र टुटोस्पोर्ट द्वारा यूरोप में 21 साल से कम उम्र के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर को दिया जाता है। 40 पत्रकारों के एक पैनल ने वोटिंग के जरिए फेलिक्स को इस अवॉर्ड के लिए चुना।

फेलिक्स इसी सीजन के दौरान बेनफिका से ट्रांसफर होकर एटलेटिको मैड्रिड में आए हैं। ये सौदा करीब 131 मिलियन डॉलर (लगभग 936 करोड़ रु) में हुआ। पिछले सीजन में उन्होंने बेनफिका की ओर से खेलते हुए 15 गोल किए थे। वहीं इस सीजन में एटलेटिको की ओर से अबतक तीन गोल किए हैं।

पिछले साल इस अवॉर्ड को डच डिफेंडर मैथिज्स डी लिग्ट ने जीता था। जो उस वक्त अजाक्स के लिए खेल रहे थे, लेकिन बाद में जुवेंट्स की ओर से खेलने लगे। इस अवॉर्ड को जीतने वाले पूर्व विजेताओं में लियोनल मेसी, पॉल पोग्बा और कायलिन एम्बाप्पे है। एटलेटिको की ओर से फेलिक्स से पहले ये अवॉर्ड सर्जियो एगेरो ने साल 2007 में जीता था।

Related Articles

Close