देश

आंसर कॉपी में मिले 500 व 2000 रुपए के नोट, जेई भर्ती के चार अभ्यर्थी डिबार

 प्रयागराज 
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की सम्मिलित अवर अभियंता परीक्षा 2013 के चार अभ्यर्थियों की कॉपियों में मूल्यांकन के दौरान 500 और 2000 रुपये के नोट मिले। आयोग ने कदाचार के आरोप में इनका अभ्यर्थन निरस्त कर इन्हें भर्ती से बाहर करते हुए डिबार कर दिया है।

यह चारों अभ्यर्थी 15 नवंबर 2019 से अगले एक वर्ष तक आयोग की किसी भी भर्ती परीक्षा, इंटरव्यू में शामिल नहीं हो सकेंगे। परीक्षा नियंत्रक अरविन्द मिश्र ने महोबा के मुढारी निवासी संजय पाठक, सुदामापुरी आगरा के हरिशंकर बघेल, महबूबगंज अयोध्या के अंशु पांडेय तथा सादियाबाद गाजीपुर के कमलेश यादव को डिबार करने की सूचना संघ लोक सेवा आयोग नई दिल्ली के सचिव सहित देश के सभी राज्यों के लोक सेवा आयोग के सचिव और माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड तथा उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग के सचिव को भेजी है।

आयोग की भर्तियों में उत्तर पुस्तिका में नोट रखने के आरोप पूर्व में भी लगे हैं लेकिन ऐसे आरोप में इस तरह की कार्रवाई पूर्व में कब हुई थी, यह किसी को याद नहीं। बता दें कि पिछले दिनों आयोग की बैठक में निर्णय हुआ था कि आयोग की परीक्षाओं में गलत सूचनाएं देने वालों को भी आगामी परीक्षाओं के लिए डिबार किया जाएगा।

Related Articles

Close