छत्तीसगढ़बिलासपुर

मुंबई-हावड़ा रेल ट्रैक पर काम के दौरान पलटी क्रेन, हादसे में 8 लोग घायल

बिलासपुर
चुचुहियापारा अंडरब्रिज निर्माण में बॉक्स रखने के दौरान बुधवार की शाम एक बड़ा हादसा हो गया। इसमें पांच रेल अफसर व 4 कर्मचारी घायल हो गए। इनमें से दो अफसरों की स्थिति गंभीर है। हादसे में ठेका कंपनी के एक कर्मचारी का पैर टूट गया। हादसे की वजह से मुंबई-हावड़ा रूट पर यातायात बंद हो गया है। दर्जनभर से अधिक ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों में रोक दिया गया है। कुछ ट्रेनों का रूट बदला गया है।

 
चुचुहियापारा अंडरब्रिज में सीमेंट बॉक्स रखने का काम रेलवे प्रशासन ने 10 नवंबर को शुरू किया था। पहले दिन बाइपास लाइन के नीचे बाहर तक 10 बॉक्स रखे गए थे। इसके बाद लाइन नंबर 234 पर बुधवार को कांक्रीट बॉक्स रखने के लिए खुदाई का काम किया गया। इसी दौरान लाइन नंबर चार पर कांक्रीट बॉक्स रखते समय क्रेन के नीचे से मिट्टी धंस जाने से हैवी क्रेन पलट गई। इससे डाउन और मिडिल लाइन का ओएचई टूटकर बिखर गया।

 हादसे में रेलवे के एडीएसओ रवि सीनियर डीएन कोआर्डिनेशन आरके सिंह, सीनियर डीसीएम साइडिंग योगेश सिंह, सेफ्टी काउंसलर सिग्नल विभाग के एक अफसर सहित चार पांच मजदूर घायल हुए हैं। हादसे में ठेका कंपनी का एक कर्मचारी का पैर टूट गया।
 

आज कई एक्सप्रेस और लोकल ट्रेनें रहेंगी रद्द
1. 58204 रायपुर-गेवरा रोड। 2. 68736 बिलासपुर-गेवरा। 3. 68735 गेवरा-बिलासपुर। 4. 68745 गेवरा-रायपुर। 5. 58203 रायपुर-गेवरा। 6. 58114 बिलासपुर-टाटानगर। 7. 68732/68731 बिलासपुर-गेवरा-बिलासपुर। 8. 68746 बिलासपुर-गेवरा 14 नवंबर को रद्द की गईं हैं।

मार्ग परिवर्तित की गई गाड़ियां : 12879 (लोकमान्य तिलक टर्मिनस-भुबनेश्वर एक्सप्रेस) को लाखौली-सम्बलपुर के मार्ग से गंतव्य को रवाना की जाएगी। 18029 (लोकमान्य तिलक टर्मिनस-शालीमार एक्सप्रेस) को रायपुर-लाखौली-सम्बलपुर-झारसुगुड़ा  के मार्ग से गंतव्य को रवाना की जाएगी।

जांच के लिए उच्च स्तरीय समिति गठित
रेलवे की ओर से घटना की जांच के लिए उच्च स्तरीय समिति गठित की गई है। दोषी पाए जाने वालों के प्रति कड़ी कार्रवाई की जाएगी, हालांकि रेलवे के अफसर ज्यादा बोलने से बच रहे हैं।

Tags

Related Articles

Close