छत्तीसगढ़बिलासपुर

बिलासपुर में रेलवे अंडर ब्रिज निर्माण में लगा क्रेन टूटा, 12 से अधिक घायल

बिलासपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) में रेलवे (Railway) फाटक के पास निर्माणाधीन अंडर ब्रिज (Under Bridge) में हादसा (Accident) हो गया. ब्रिज निर्माण में लगा क्रेन टूट गया. इसके चलते 12 से अधिक लोग घायल हो गए. बिलासपुर रेलवे स्टेशन (Bilaspur Railway Station) से लगे चुचुहियापारा फाटक के पास ये हादसा हुआ है. घटना में घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. पिछले दो दिन से वहां बॉक्स लगाने का काम चल रहा है. इसी दौरान बुधवार को ये हादसा हो गया.

बिलासपुर में इस हादसे के बाद से मुंबई-हावाड़ा मार्ग की सभी ट्रेनें प्रभावित हो गई हैं. फिलहाल वहां परिचालन रोक दिया गया है. दर्जनभर से अधिक ट्रेनें इसके चलते प्रभावित हो रही हैं. मुंबई से हावड़ा की ओर जाने वाली ट्रेनों को बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर ही रोक दिया गया है. जबकि हावाड़ा से मुंबई की ओर जाने वाली ट्रेनों को जांजगीर से बिलासपुर के बीच अलग अलग स्टेशनों पर रोका गया गया है. थोड़ी देर में स्थिति सामान्य होने की संभावना जताई जा रही है. रेलवे द्वारा राहत कार्य करने का सिलसिला चल रहा है.

अंडर ब्रिज निर्माण के चलते ही कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. इसके तहत 10, 13 और 17 नवंबर को कोरबा-रायपुर हसदेव एक्सप्रेस रद्द रहेगी. इसी तरह 10, 13 और 16 नवंबर को रायपुर-कोरबा हरसदेव एक्सप्रेस भी नहीं चलेगी. 12 नवंबर को रायपुर-गेवरारोड पैसेंजर रद्द रहेगी. 10 और 13 नवंबर को गेवरारोड-रायपुर पैसेंजर नहीं चलेगी. 10, 13 और 16 नवंबर दोनों रूट की बिलासपुर-गेवरारोड मेमू रद्द रहेगी. इसी तरह 16 नवंबर को एक दूसरी बिलासपुर-गेवरारोड मेमू दोनों रूट पर रद्द रहेगी. 10, 13 और 16 नवंबर को दोनों रूट पर बिलासपुर-रायगढ़ मेमू रद्द रहेगी. इसके अलावा अन्य ट्रेनों भी प्रभावित रहेंगी.

Related Articles

Close