छत्तीसगढ़रायपुर

पीसीसीएफ के दो अतिरिक्त पद केन्द्र से मंजूर

रायपुर
केन्द्र सरकार ने प्रधान मुख्य वन संरक्षक के दो अतिरिक्त पदों की स्वीकृति दे दी है। केन्द्र से मंजूरी मिलने के बाद हफ्तेभर के भीतर डीपीसी हो सकती है और एपीसीसीएफ संजय शुक्ला और आरबीपी सिन्हा, पीसीसीएफ के पद पर पदोन्नत हो जाएंगे।

पिछले दिनों कैबिनेट ने पीसीसीएफ के दो अतिरिक्त पद को स्वीकृति दी थी। वर्तमान में पीसीसीएफ के चार पद हैं। दो अतिरिक्त पद बनाने के बाद कुल छह पद हो जाएंगे। कैबिनेट की मंजूरी के बाद सरकार ने केन्द्र को प्रस्ताव भेजा था। केन्द्र सरकार ने भी इस पर सहमति दे दी है। दो दिन पहले ही केन्द्र से सहमति का पत्र आ गया है। अब सरकार जल्द ही विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक बुलाएगी।

बताया गया कि डीपीसी के लिए केन्द्र से प्रतिनिधि आने की जरूरत नहीं है। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति पदोन्नति प्रस्ताव पर मुहर लगाएगी। इसमें प्रमुख सचिव वन के साथ-साथ पीसीसीएफ सदस्य हैं। सूत्रों के मुताबिक आईएफएस के 87 बैच के अफसर संजय शुक्ला और आरबीपी सिन्हा को पदोन्नति दी जाएगी। संजय शुक्ला वर्तमान में लघुवनोपज संघ में एडिशनल एमडी हैं, जो कि पदोन्नति के बाद एमडी बनाए जा सकते हैं। वर्तमान में पीसीसीएफ (मुख्यालय) राकेश चतुवेर्दी लघुवनोपज के एमडी का अतिरिक्त दायित्व संभाल रहे हैं। वे लघुवनोपज संघ के दायित्व से मुक्त हो जाएंगे। इसी तरह आरबीपी सिन्हा इसी माह रिटायर हो रहे हैं। उनके रिटायरमेंट के बाद नरसिम्ह राव पीसीसीएफ हो जाएंगे।

Related Articles

Close