छत्तीसगढ़रायपुर

गुजरात पहले से विकसित,अब छग भी शामिल – त्रिवेदी

रायपुर
गुजरात के विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र भाई त्रिवेदी ने छत्तीसगढ़ में हुए विकास की तारीफ करते हुए कहा कि रायपुर समेत छत्तीसगढ़ का पिछले 15 वर्षों में बेहतर विकास हुआ है। 25 साल पहले जब वे रायपुर आए थे तब स्थिति कुछ अलग थी और अब स्थिति कुछ अलग है। लगातार हो रहे विकास से छत्तीसगढ़ विकसित राज्य की श्रेणी में आ गया है।

विधानसभा अध्यक्ष श्री त्रिवेदी यहां विप्र समाज के रायपुर, भाटापारा में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने आए हैं। उन्हें ब्राम्हण समाज के 14 अलग-अलग संगठनों ने मिलकर आमंत्रित किया है। यहां प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि रायपुर अच्छा शहर है और अब यह बेहतर सफाई के साथ स्मार्ट सिटी बनने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि रमन सरकार ने यहां नया रायपुर में जंगल सफारी तैयार कराया गया, जिसके उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आए थे। रायपुर पहले की तुलना में विकास के क्षेत्र में काफी आगे निकल गया है। यहां के लोगों को गुजरात पहुंचकर वहां के गुजरातियों से बिजनेस सीखने की जरूरत है, ताकि उनकी कमाई और बढ़ सके।
विधानसभा अध्यक्ष श्री त्रिवेदी ने अलग-अलग सवालों के जवाब में बताया कि गुजरात विकास की दृष्टिकोण से काफी विकसित राज्य बन चुका है। वहां सरदार वल्लभभाई पटेल की स्टेच्यू आॅफ यूनिटी देखने हर साल लाखों पर्यटक पहुंच रहे हैं और सालभर में वहां से सरकार को 65 करोड़ की आय हो रही है। ताजमहल में पर्यटकों से हर साल करीब 55 करोड़ की आय होती है, जो स्टेच्यू आॅफ यूनिटी की आय से 10 करोड़ कम है।

उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार वहां जल्द ही जंगल सफारी बनाने की तैयारी में जुटी है। सभी के सहयोग से गुजरात का वहां की संस्कृति के साथ अच्छा विकास हो रहा है। यह झलक उन्हें यहां भी देखने को मिल रही है। बड़ोदा में जल निकासी की सुविधा अच्छी है। जल आवर्धन योजना से भी हजारों-लाखों लोगों को फायदा मिल रहा है।

Related Articles

Close