भोपाल

सीधी-सिंगरौली अधूरी सड़क निर्माण की बाधाएं दूर,गड़करी ने बुलाए नए सिरे से प्रस्ताव

भोपाल
 तीन दशक से बदहाल सीधी-सिंगरौली राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 39 के निर्माण को पूरा कराने की अड़चनें अब दूर होने की कगार पर हैं। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सभी पक्षों को बुलाकर 15 नवंबर तक फि र से प्रस्ताव तलब कर निर्माण कंपनी को काम शुरू करने के निर्देश जारी किए हैं। कंपनी को सड़क का 90 फ ीसदी निर्माण पूरा कराने के बाद टोल लगाने के अधिकार भी सौंपने की बात कही गई है।

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने दो दिन पहले दिल्ली में अपने कार्यालय में आयोजित बैठक में मप्र सड़क विकास निगम एवं अन्य संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दे दिए हैं। उन्होंने पुन: प्रस्ताव सौंपने के अलावा बैंक ऋ ण के संदर्भ में भी पुनर्गठन के निर्देश दिए हैं। निर्माण एजेंसी को एक साल के भीतर पूरी इस बहुप्रतीक्षित फ ोरलेन सड़क का 90 फ ीसदी काम पूरा कराने को कहा गया है।

 बताया जा रहा है कि कंपनी को सड़क की गुणवत्ता की गारंटी के लिए वर्ष 2041 तक का समय दिया गया है। सड़क का करीब 35 किमी हिस्सा सीधी जिले में और शेष सिंगरौली के अंतर्गत आता है।

 बताया जाता है कि 124 किलोमीटर लंबी इस सड़क का अभी 70 फ ीसदी निर्माण हो पाया है, निर्माण की समयावधि साढ़े पांच साल पहले बीत चुकी है। निर्माण एजेंसी ने बीच में काम रोक दिया था। करीब 871 करोड़ रुपए बजट की इस सड़क का निर्माण पूरा कराने अब एक साल का समय दिया गया है।

Related Articles

Close